युवाओं के भविष्य निर्माण केलिए केंद्र सरकार पुरानी पेंशन बहाल करें:-मिश्र

जोनल युवा कॉन्फ्रेंस में
सीपीओ व जयपुर डीआर एम, ने भी की शिरकत।
फुलेरा (दामोदर कुमावत) केंद्र सरकार युवाओ के भविष्य निर्माण की खातिर पुरानी पेंशन योजना बहाल करें, यह बात आल इंडिया रेलवे मेन्स फेडरेशन के महामंत्री शिव गोपाल मिश्र ने कही।

वे नार्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉयीज यूनियन की जोनल युवा कांफ्रेंस के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने देशभर के सभी संगठनों को इकठ्ठा करके पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग जोरदार तरीके से उठाई है। उन्होंने कहा कि भारतीय रेल कामगारों को एआई आर एफ ने ढेरो उपलब्धियां हासिल कराई है। इसकी पृष्टभूमि में एआईआरएफ के संघर्ष और बलिदान का इतिहास रहा है।

भारतीय रेल के कर्मचारियो को विशेषकर युवाओ को इसका संज्ञान लेकर विभिन्न सुविधाओ को बरकरार रखने एवं बकाया मांगो को हासिल करने के लिए एकजुटता के साथ अपनी ताकत का प्रदर्शन करना होगा।
कांफ्रेंस में विशिष्ट अतिथि के रूप में बोलते हुए मंडल रेल प्रबंधक विकास पुरवार और मुख्य कार्मिक अधिकारी राजीव सिंह ने कहा कि हमे हमारे उपभोक्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतरना है इसके लिए एक टीम के रूप में काम करते हुए कड़ी मेहनत करनी होगी।

उन्होंने रेल कर्मचारियो के हितों का प्रशासन द्वारा निरंतर ध्यान रखने का भरोसा दिलाया।कांफ्रेंस को यूनियन महामंत्री मुकेश माथुर, नॉर्दन रेलवेमेंस यूनियन के सहायक महामंत्री अनूप शर्मा ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के सभी रेल कर्मचारियो की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश की है। जी डी सी ई के माध्यम से उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओ के भविष्य के निर्माण का कार्य हमने किया है। उन्होंने कहा कि हम सिर्फ सपने ही नही दिखाते बल्कि उन्हें साकार भी कराते हैं।

कांफ्रेंस की अध्यक्षता अरुण गुप्ता और संचालन मुकेश चतुर्वेदी ने किया।कांफ्रेंस में के एस अहलावत, विनीत मान, मनोज परिहार, प्रमोद यादव, जगदीश सिंह, राकेश यादव, अनूप शर्मा, गोपाल मीना,शशिकांत, सरिता सिंह, नीलिमा सिंह, लोकेश कुमार, अम्बिका दुबे, तृप्ति चौहान, अतुल कुमार, के के सेठी, सतीश ज्याणी आदि ने अपने विचार रखे। कांफ्रेंस में अजमेर, जयपुर, बीकानेर, जोधपुर मंडल एवं कारखानों के लगभग सात सौ युवा ने भाग लिया।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer