भीम को कृष्ण जन्माष्टी पर मिला मातृ शिशु स्वास्थ्य चिकित्सालय का तोहफा।

के के सनाढय

भीम एमसीएच में 29 करोड़ की लागत से बनेगी मातृ एवं शिशु चिकित्सालय।



नाथद्वारा राजसमन्द जिले की भीम तेहसील के विधायक सुदर्शन सिंह रावत की अनुशंषा पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट 2023 में दिया गया तोहफा कृष्ण जन्माष्टी के अवसर पर गुरूवार को धरातल पर उतरा। गुरूवार को विधायक रावत ने उप जिला चिकित्सालय के संलग्न नवीन स्वीकृत मातृ एवं शिशु गहन चिकित्सा ईकाई के भवन की आधारशिला रखी विधायक रावत ने शिलान्यास समारोह में बतौरा मुख्य अतिथि भाग लिया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रावत ने कहा कि यह एमसीएच भीम भीम देवगढ़ ही नहीं ब्यावर जिलें के टॉडगढ़ ,रायपुर,जैतारण, बदनौर, आसींद सहित माण्डल के हजारों परिवारों को उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करने मुख्य भुमिका निभाएगी। उन्नतीस करोड़ की लागत से बनने वाले इस अत्याधुनिक भवन में डॉक्टर्स चैंबर, अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर, शिशु एवं मातृ गहन चिकित्सा ईकाई वार्ड सहित बेशमेंट में पार्किग की भी व्यवस्था होगी। इससे कस्बेें की पार्किग की समस्या से भी निजात मिलेेगी। कस्बें का यही जनमत था कि किसी भी सुरत में हमारा चिकित्सालय बाहर नहीं जायें। आप सब की जन भावना का सम्मान करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने न सिर्फ उप जिला चिकित्सालय बल्कि एमसीएच विंग की भी स्वीकृति प्रदान की।

आज एमसीएच विंग की आधारशिला भीम के सभी व्यापार मण्डलों के अध्यक्ष एवं सभी समाजों के अध्यक्षों द्वारा रखी गई है। इसके साथ ही एसडीएच के भवन हेतू भी आपका विधायक 40 करांेड़ की स्वीकृति सीएम से लेकर आ चुका है। जैसे ही एमसीएच विंग का कार्य पूरा होगा। उप जिला चिकित्सालय के नवीन भवन का भी निर्माण शुरू हो जायेगा। विधायक रावत ने कहा कि उदयपुर अजमेर पाली भीलवाड़ा जैसी अत्याधुनिक चिकित्सा सेवांए भीम में मिलने लगेगी। समारोह में सरपंच यशोदा कंवर, टोगी सरपंच शान्तारावत,डॅूगाजी का गांव सरपंच कंचन राठौड़,बालातों की गुंआर सरपंच विमला खटीक, रावत समाज से गोपाल सिंह पीटीआई, मोहन ंिसह नेताजी,मण्डला अध्यक्ष हनुमंत सिंह,जैन समाज के गोकुलचन्द मुणोत सिंधी समाज के नरेश केशवानी,वैष्णव समाज से राजू वैष्णव, सालवीं समाज से पीसीसी सदस्य रूपाराम, जीनगर समाज से निर्मल जीनगर, रेगर समाज से कानाराम गोस्वामी,प्रजापति समाज से महेन्द्र प्रजापत, बार अध्यक्ष अधिवक्ता चैन सिंह,पूर्व सरपंच अमर सिंह मोहन सिंह,हरि सिंह, ओम प्रकाश टांक सोहन लाल मेवाड़ा मण्डल अध्यक्ष हरि सिंह, उदय सिंह,मदन सिंह, अमर सिंह,नगर अध्यक्ष अशोक पोखरना,जिला उपाध्यक्ष प्रभुदयाल नागर,समाजसेवी प्रकाश सिंह,वार्डपंच एडवाकेट लता सिंधानिया, रमेश सिंह,मोहितसिंह,रघुवीर सिंह,गणपत सिंह आदि मौजूद थे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer