महादेव गोशाला में गोसेवा के साथ शिक्षा प्रोत्साहन का कार्य प्रशंसनीय: जैन



पश्चिमी राजस्थान कि गौशाला संचालको ने मेड़ता कि गौ शाला का किया भ्रमण

गौसेवा के साथ साथ निशुल्क लाइब्रेरी व्यवस्था देख किया अचम्भा

गौशाला कि वृक्ष वाटिका में देखा हजारों फलदार पौधों का नजारा

गौशाला में देखा सरोवर जहाँ गाये करती है स्वछंद विचरण

फलोदी जिले की गौशालाओं के विभिन्न संचालकों ने डांगावास मेड़ता की महादेव गोशाला का भ्रमण किया। लटियाल गोशाला अध्यक्ष भागीरथ पुरोहित, गौ भक्त गोपाल छंगाणी, सेवा भारती जिला अध्यक्ष विजय पालीवाल , समस्त महाजन संस्था के राजस्थान संपर्क प्रमुख एवं महावीर इंटरनेशनल के पर्यावरण संरक्षण अंतर्राष्ट्रीय निदेशक रविंद्र कुमार जैन , भवानी शंकर गज्जा, परम गौ रक्षक श्रीवल्लभ बोहरा ने गोशाला में गौसेवा तथा पेड़ पौधे व विद्यार्थियों के लिए ई लाइब्रेरी देखकर अत्यंत प्रसन्नता जाहिर की।

जैन ने बताया कि रामजीवन डांगा के नेतृत्व में यहां पर बहुत ही सुंदर सेवा कार्य हो रहा है। भारत के भविष्य युवाओं की शिक्षा के विषय में इनकी पूरी संस्था की सोच तथा पर्यावरण की धूरी गौ माता एवं वृक्षों के प्रति इनका समर्पण भाव अद्वितीय है।
प्रत्येक गौशाला को इनकी गौशाला की विजिट करके सीख हासिल करने चाहिए।
भागीरथ पुरोहित ने बताया कि हम मेड़ता में राम प्रकाश अग्रवाल से मिलने के लिए आए थे जो गौशालाओं को कम खर्चे में लंबे समय तक चलने के लिए योजना बद्ध रूप से कार्य करने के लिए आर्थिक व वैचारिक सहयोग करते हैं। इसी कारण नागौर जिले की गौशालाओं के अध्यक्ष रामजीवन डांगा व उनके साथियों ……….. से मिलने का अवसर प्राप्त हुआ। निश्चित रूप से हमें इसे बहुत कुछ सीखने को मिले

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer