श्री गणेश महोत्सव पर मेले का आयोजन, दर्शन लाभ के लिए उमड़ा जन सैलाब


जनसेवक विद्याधर चौधरी ने की महाआरती, उत्कृष्ट सेवकों का किया सम्मान।
फुलेरा (दामोदर कुमावत)
कस्बे के न्यू कॉलोनी स्थित सिद्ध गणेश मंदिर पर हर वर्ष की भांति श्री गणेश मंदिर सेवा समिति की ओर से श्री गणेश चतुर्थी पर विशाल मेले काआयोजन किया गया। मेले में कस्बे व आसपास ग्रामीण क्षेत्र के हजारों की तादाद में जनता ने शिरकत कर मेले को और चार चांद लगा दिए।

समिति कीओर से श्रीगणेश मेले को लेकर संपूर्ण तैयारी की गई वहीं रिद्धि सिद्धि के दाता भगवान गणपति की मूर्ति को भव्य श्रृंगार कर विशेष रूप की झांकी के रूप में सजाया गया वही मंदिर में स्थित शिव पंचायत सहित संपूर्ण मंदिर की भव्य सजावट की गई। श्री गणेश चतुर्थी परअल सुबह से लेकर साय तक नर, नारी, बुजुर्ग, जवान,व बच्चों का आवागमन सतत लग रहा, वहीं श्रद्धालुओं ने श्री गणेश जी को गुडधाणी, मोदक, फल फूल, प्रसाद नैवेद्य चढ़कर अपनी खुश हाली की मन्नतें मांगी, श्री गणेश मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष शंकर लाल चौधरी, अशोक साबू, चंद्रप्रकाशदुलारी, धनराज शर्मा,यादराम जांगिड़, भगवान बाना, अमितसाबू व मोहन ट्रेलर सहित कार्य कर्ताओं ने अपनी अपनी सेवाएं देकर श्री गणेश महोत्सव एवं मेले को भव्य बनाने में अपना संपूर्ण योगदान दिया।

इस मोक पर समाज सेवी जितेंद्र अग्रवाल ने ध्वज पूजन किया, वही विधायक निर्मल कुमावत में श्री गणेश जी के दर्शन कर क्षेत्र की खुशहाली और विकास की कामना की। श्री गणेश चतुर्थी महोत्सव पर मुख्य अतिथि जन सेवक विद्या धर सिंह चौधरी व विशिष्ट अतिथि पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेंद्र अग्रवाल, वाइस चेयरमैन योगेश सैनी गोभक्त शिवजीरामकुमावत पार्षद चंद्र प्रकाश दुलानी, अमरचंदसैनी दौलत चौधरी गौरी शंकर सैनी सहित अतिथियों व समिति पदा धिकारी ने रात्रि 8:00 बजे विद्वान पंडित के सानिध्य में पूजा अर्चना और महा आरती की गई।

इस मौके पर मंदिर सेवा कर्ताओं व मेला सहयोगियों तथा स्थानीय पत्रकारों को समिति की ओर से सम्मानित किया गया, इस अवसर पर जनसेवक विद्याधर सिंह ने उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे धार्मिक कार्यक्रम आयोजन करने से जनता सत्कर्मों के साथ ईश्वर में आस्था रख कर एक दूसरे से मिलते हैं उन्होंने मंदिर समिति को मंदिर विकास के लिए 31000 रुपए देने की घोषणा की, जबकि पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेंद्र अग्रवाल ने कहा कि मंदिर के पास निर्वाणाधिन हाल को आगामी चुनाव बाद बनवा दिया जाएगा

और उन्होंने11000 रुपए देने की घोषणा की जबकि शिवजी राम कुमावत ने 5100 रुपए मंदिर विकास के लिए दिए। मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजस्थान पुलिस के थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह मय जाप्ता के सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे थे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer