शहीद मेजर दलपतसिंह के नामसे सर्किल का शुभारंभ, मातृभूमि के लिए प्राण न्योच्छावर करनेवाले शहीद देवताओं से पहले पूजनीय:-डीडी कुमावत


फुलेरा (दामोदर कुमावत) कस्बे के सांभर रोड पर अखिल रावना राजपूत सेवा संस्थान फुलेरा के तत्वाधान में हाइफा हीरो, शहीद मेजर दलपत सिंह शेखावत मिल्ट्री क्रॉस ( देवली ) के 105 वें शौर्य बलिदान दिवस पर शहीद मेजर दलपत सिंह नाम से सर्किल शुभारंभ व समाज महासम्मेलन का आयोजन गिरधारी सिंह शेखावत की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष संगीता अग्रवाल और विशिष्ट अतिथि पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष दीनदयाल कुमावत ने हाइफा हीरो मेजर दलपत सिंह शेखावत के छायाचित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन किया। आगुंतक अतिथियों का समिति द्वारा माला साफा व सॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर क्षेत्र के माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षा 2023 में 75 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित करने वाले प्रतिभाओं, 75 वर्ष से अधिक वरिष्ठ जनों, राजकीय सेवा में चयनित समाज बंधुओ बहिनों और तहसील क्षेत्र में सर्व समाज के शहीद परिवारों का सम्मानित किया गया।

शहीद मेजर दलपत सिंह शेखावत के सर्किल नामकरण का शुभारंभ कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि भाजपा नेता दीनदयाल कुमावत ने कहा की इजरायल के हैफा शहर को आजाद कराने में भारतीय सैनिकों की वीरता का लोहा मानता है और उनकी याद में हर साल हाइफा दिवस मनाया जाता है। मेजर शेखावत के जीवन से युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए और उनके पदचिन्हों पर आगे बढ़ना चाहिए। मुख्य अतिथि संगीता अग्रवाल ने कहा की मेजर दलपत सिंह ने भारत भूमि में जन्म लेकर दुनिया भर में भारत का मान बढ़ाया है।

उनका सम्पूर्ण जीवन भारत भूमि के हर लाल के लिए प्रेरणादाई है। सैनिक कल्याण बोर्ड के गोपाल सिंह खंगारोत ने कहा की समाज को आगे बढ़ाने के लिए महिलाओं और युवाओं को भी कमर कसनी होगी और ऐसे आयोजन में बढ़ चढ़ कर भागीदारी निभानी चाहिए। कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन मनोहर सिंह और गोविंद सिंह बड़ गुर्जर ने नपे तुले अंदाज में किया गया। समाज के भामाशाहों ने कहा की सर्किल के निर्माण के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी।

इस दौरान रामपाल सिंह, बद्री सिंह, शैलेंद्र सिंह, शंकर सिंह, विकास सिंह, सत्येंद्र सिंह नरूका, भवानी सिंह, मुकुल सिंह, हितेश, वीरेंद्र दीया, करण सिंह, रोहित सिंह चौहान, वंश प्रताप सिंह सहित सैंकड़ों की तादाद में महिलाएं और समाज के प्रबुद्धजन मौजूद रहे। सहभोज के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। अध्यक्ष गिरधारी सिंह शेखावत ने सभी का आभार जताया।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer