कलश यात्रा निमंत्रण व टोकन व्यवस्था का शुभारंभ

कथा स्थल पर टेंट कार्य के लिए हुआ भूमि पूजन
श्रीमद् भागवत कथा 16 से रामलीला मैदान में

लक्ष्मणगढ़ 27 सितंबर । यहां के रामलीला मैदान में 16 से 22 अक्टूबर तक होने जा रही ऐतिहासिक, भव्य व विशाल श्रीमद भागवत कथा की व्यवस्थाओं को लेकर आयोजन समिति के पदाधिकारी सदस्य अनवरत संपर्क मे जुटे हुए है तथा व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है।


यह जानकारी देते हुए आयोजन समिति के मंत्री पुरुषोत्तम मिश्रा ने बताया कि कथा स्थल रामलीला मैदान में टेंट व्यवस्था के लिए बुधवार को प्रातः भूमि पूजन किया गया । उन्होंने बताया कि आचार्य पंडित विकास मिश्रा के आचार्यत्व में आयोजन समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल सैनी ने सपत्नीक पूजा अर्चना की । तथा समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल सैनी के नेतृत्व में समिति के पदाधिकारी सदस्यों द्वारा घर घर जाकर कथा में आने व परम पूज्य गोवत्स राधाकृष्ण जी महाराज की कथा सुनने के लिए निमंत्रण दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर के सभी वार्डों, मौहल्लों व बाजार में कथा सुनने के लिए निमंत्रण के जरिए विशेष आग्रह किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कथा ऐतिहासिक, भव्य व विशाल हो तथा नगर के सभी लोग कथा सुनें इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।
महिला समिति की मंत्री डॉ अर्चना पुरोहित ने बताया कि ऐतिहासिक भागवत कथा के लिए कलश यात्रा व शोभा यात्रा में ज्यादा से ज्यादा महिलाएं शामिल हो इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं तथा पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में वार्ड प्रभारी नियुक्त कर कलश यात्रा में शामिल होने वाली महिलाओं की सूची तैयार कर टोकन की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि कलश यात्रा के लिए ड्रेस कोड भी निर्धारित किया गया है तथा प्रत्येक वार्ड में महिला कलश यात्रा की सूची तैयार करने के बाद टोकन वितरण की व्यवस्था की गई है । डॉ पुरोहित ने बताया टोकन वितरण का शुभारंभ मंगलवार को वार्ड 22 की प्रभारी के नेतृत्व में आयोजन समिति के पदाधिकारियों के साथ टोकन वितरण शुरू कर दिया गया है जो प्रत्येक वार्ड में वार्ड प्रभारी के द्वारा तैयार की गई सूची के अनुसार टोकन वितरण किया जाएगा तथा कलश यात्रा के दिन 16 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे कलश यात्रा में शामिल होने वाली महिलाओं को निर्धारित ड्रेस कोड के साथ टोकन को लेकर कलश यात्रा स्थल श्री रघुनाथ जी के मंदिर बड़ा मंदिर पहुंचना है जहां से कलश यात्रा रवाना होकर चौपड़ बाजार, मुरली मनोहर मंदिर, पक्की प्याऊ, कबूतरिया कुआं होते हुए रामलीला मैदान पहुंचेगी । समिति के प्रवक्ता सज्जन कुमार बबेरवाल व कार्यालय प्रभारी झाबरमल सिंगोदिया ने बताया कि कथा स्थल पर व्यवस्था व आयोजन सुव्यवस्थित हो इसके लिए सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं ने व्यवस्था संभालने के लिए आगे आ रहे हैं तथा नगर के लिए होने जा रहे एतिहासिक धार्मिक आयोजन मे पूर्ण भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए समिति के साथ मीटिंग कर व्यवस्था में सहयोग का भरोसा दिलाया है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer