गणेश महोत्सव के आठवें दिन मंगलवार संध्या में भगवान गणेश को 56 भोग समर्पित किए गए।

मेड़ता सिटी | शहर के चारभुजा मंदिर स्थित चारभुजा चौक परिसर में आयोजित हो रहे दस दिवसीय गणेश महोत्सव के आठवें दिन मंगलवार संध्या में भगवान गणेश को 56 भोग समर्पित किए गए। इस दौरान सैकड़ों श्रद्धालुओं ने उपस्थित होकर गणपति की पूजा अर्चना की एवं प्रसाद ग्रहण किया। महोत्सव के 9 वें दिन आज शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा।


शहर के मुख्य चारभुजा चौक पर आयोजित हो रहे 10 दिवसीय गणेश महोत्सव के दौरान महाआरती के बाद भगवान गणेश को छप्पन भोग समर्पित किए गए। इस अवसर पर भगवान गणेश की प्रतिमा को विभिन्न प्रकार के सुगंधित पुष्पों से सजाया गया था। चारभुजा चौक राव दुदा गढ समिति के सदस्य सुबह से ही छप्पन भोग की तैयारी में जुटे थे। मंगलवार की सुबह दैनिक पूजा के बाद भोग के व्यंजन तैयार करने व उन्हें सजाने के सिलसिला शुरू हुआ। 56 भोग में विभिन्न प्रकार के मिठाइयों में लड्डू,मोतीचूर,पेड़ा,बर्फी,लाल मोहन,बालूशाही,गोंद का लड्डू सहित छेना से बनी कई तरह की मिठाईयों के अलावा खीर, पूर,चावल,दाल,सब्जी,सभी प्रकार के फल एवं मेवों सहित अन्य व्यंजन समर्पित किए गए। भगवान गणेश को छप्पन भोग समर्पित किए जाने के अवसर पर भी अन्य दिनों के भांति श्रद्धालुओं की भी उमड़ पड़ी ‌। सैकड़ो की संख्या में श्रद्धालु मंदिर परिसर एवं बाहर भगवान गणेश की अराधना करते रहे एवं प्रसाद ग्रहण कर घर वापस लौटे।
इस मौके पर पंडित मनिष व्यास,गिरिराज व्यास,सुजीत सेन,रमेश चौहान,बंटु,गोपाल चौहान,जबर चंद,रमेश,रामरतन,अंकित वैष्णव,महेश तहरवा,जयप्रकाश सेन,भरत शर्मा,अमित सोनी,गोविंद चौहान,कपिल शर्मा,चेतन सहित नागरिक उपस्थित रहे |

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer