सेवाग्राम को बापू कुटी से कार्यशाला में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद मेड़ता लौटने पर मेहरिया का हुआ स्वागत, मात्र राजस्थान से 7 प्रतिभागियों को ही मिला मौका।



आज मेड़ता शहर में पूर्व पीसीसी सदस्य और पूर्व इंदावड़ सरपंच नंदाराम मेहरिया का अहिंसा के रास्ते शिविर सेवाग्राम महाराष्ट्र बापू कुटी में 7 दिन का प्रशिक्षण लेने के बाद मेड़ता पधारने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।
पूर्व विधायक रामचंद्र जारोड़ा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी हमेशा अहिंसा के रास्ते पर चलती आई है इसी विचारधारा को आगे बढ़ाने के लिए अलग-अलग कार्यशालाएं लगाती रहती है जिसमें प्रमुख एक यह अहिंसा के रास्ते शिविर भी मुख्य कार्यशाला है। इसमें देश से चुनिंदा लोगों को ही मौका मिल पाता है।


पूर्व पीसीसी सदस्य नंदाराम मेंहरिया ने शिविर के दौरान मिले अनुभव को साझा करते हुए बताया कि इस कार्यशाला में अहिंसा के रास्ते पर चलकर सर्वोदय और स्वराज को देश में किस प्रकार स्थापित किया जाए लोगों के उनके हक बताना, एक सच्चे नागरिक का निर्माण करना तथा लोगों को अपने कर्तव्य और अधिकारों के प्रति जानकारी देने एवं ग्राम स्वराज ,ग्राम सभा, ग्राम के वार्ड तक सता का हस्तांतरण करते हुए लोकतंत्र को कैसे मजबूत बनाना है, इस कार्यशाला में 7 दिनों तक जानकारी दी गई थी।
जिसमें सीडब्ल्यूसी मेंबर सचिन राव, गुजरात के राजीव गांधी पंचायत राज के प्रदेश अध्यक्ष श्री रजनी भाई,मुंबई से पूर्वी संगम, महाराष्ट्र के आशुतोष, द्वारा विभिन्न विषयों पर विस्तार से उनका मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।
साथ ही पूरे देश में भाईचारा और अमन बढ़ाने हेतु किस प्रकार से विचारधारा को आगे बढ़ाया जाए यही कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य था। INDIA की विशेषता जनसंदेश के साथ सेवाग्राम महाराष्ट्र बापू कुटी 21 सितंबर से 27 सितंबर 2023 के मध्य संगम पूर्ण हुआ।इसमें राजस्थान के मात्र 7 प्रतिभागियों का चयन हुआ था और पूरे देश भर से 67 अभियार्तियों की सहभागिता रही,इस मौके पर पूर्व पीसीसी सदस्य लालाराम नायक, कांग्रेस नगर अध्यक्ष जाकिर खान सांखला, युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष सुरेंद्र बापेड़िया,पार्षद अमजद केके, शिशपाल रियाड, राजीव गांधी पंचायत राज के महासचिव अविनाश बोराणिया,पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव बांगड़ा सहित कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने स्वागत करके खुशी जाहिर की।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer