स्वीप टीम ने किया मतदाताओं को किया जागरूक विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित कर मतदान का महत्व बताया


मकराना (मोहम्मद शहजाद)। महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय गुणावती में मंगलवार को सुबह स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत रंगोली, निबंध, पोस्टर, तख्ती लेखन, भाषण, कविता औऱ सांस्कृतिक कार्यक्रम सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान स्वीप प्रभारी शीशराम चिनानिया ने कहा कि हमें मतदाताओ को जागरुक कर मतदान प्रतिशत को बढ़ाना होगा वही स्वीप सदस्य ए के भाटी ने कहा कि घटता मतदान प्रतिशत लोकतंत्र के लिए सही नहीं है लोकतंत्र की रक्षा के लिए हमारा कर्तव्य है कि हम ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को जागरूक करके मतदान करने के लिए प्रेरित करने का काम करें।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य हरीश कुमार प्रजापति, अध्यापिका शशि कला जाकोटिया, हाजी मोहम्मद, राजेश कुमार, मोहम्मद रिजवान, मुकेश दोलिया, अल्ताफ हुसैन, विक्रम सिंह, ओमप्रकाश, शाहीन अख्तर, रामदेव मुंड, योगेश कुमार, कन्हैयालाल परिहार, राजेंद्र सिंह, मुरली मनोहर सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान कक्षा 5 की हर्षिता कविता पठान में प्रथम रही वहीं भाषण प्रतियोगिता में कक्षा 9 की भूमिका सोलंकी प्रथम रही।

निबंध प्रतियोगिता में लोकतंत्र में मतदान का महत्व विषय पर कक्षा 12 की खुशी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं पर पोस्टर प्रतियोगिता में कक्षा 7 के स्टूडेंट कुशाल प्रथम रहे, वहीं पर द्वितीय स्थान निकिता खत्ती ने प्राप्त किया। बैनर लेखन में कक्षा 5 की नेहा सैन प्रथम और आलिया राजोरा द्वितीय स्थान पर रही।

कार्यक्रम के दौरान अध्यापक मुरली मनोहर ने मतदाता जागरूकता गीत पर बहुत सुंदर नृत्य करके सबको जागरूकता का संदेश दिया तथा छात्रों द्वारा बहुत ही मनमोहक आकर्षक रंगों का इस्तेमाल करते हुए रंगोली बनाई गई। इस दौरान कक्षा 11 वीं की रतनी, सृष्टि, वर्षा, स्नेहा दाधीच, प्रियंका ने प्रथम स्थान प्राप्त किया वहीं पर कक्षा 12 की पूजा, खुशी, मोनिका, कांन्ता, श्वेता द्वितीय स्थान पर रही।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer