रामलीला मैदान में 16 से 22 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली श्रीमद् भागवत कथा के लिए

घर- घर संपर्क व वार्डों में कलश यात्रा टोकन वितरण

लक्ष्मणगढ़ 04अक्टूबर । रामलीला मैदान में 16 से 22 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली श्रीमद् भागवत कथा के लिए जनसंपर्क ,श्री रघुनाथ जी के मंदिर से नगर के प्रमुख मार्गों से निकलने वाली महिला कलश यात्रा में शामिल होने वाली महिलाओं को निमंत्रण देने व टोकन का कार्य वार्डों में अनवरत जारी है।


यह जानकारी देते हुए महिला समिति की मंत्री डॉ अर्चना पुरोहित ने बताया कि कस्बे में होने वाली श्रीमद् भागवत कथा, कलश यात्रा व शोभा यात्रा भव्य , विशाल व ऐतिहासिक हो इसके लिए आयोजन समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल सैनी के नेतृत्व में समिति के पदाधिकारी, सदस्य व महिला वार्ड प्रभारी जनसंपर्क व टोकन वितरण में जुटे हुए हैं। डॉ . पुरोहित ने बताया कि नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में वार्ड प्रभारी नियुक्त कर कलश यात्रा में शामिल होने वाली महिलाओं की सूची तैयार कर टोकन की व्यवस्था की गई है। उन्होंन बताया कि कलश यात्रा के लिए ड्रेस कोड भी निर्धारित किया गया है । तथा प्रत्येक वार्ड में महिला कलश यात्रा की सूची तैयार करने के बाद टोकन वितरण का वार्डों में सुचारू रूप से जारी किया जा रहा है।
डॉ पुरोहित ने बताया कि मंगलवार को टोकन वितरण का वार्ड 26 में प्रभारी श्रीमती संगीता सैनी के नेतृत्व,वार्ड 30 में प्रभारी श्रीमती कुसुमलता पुजारी के नेतृत्व में, वार्ड 35 में श्रीमती परमेश्वरी कुमावत के नेतृत्व में, वार्ड 37 में श्रीमती संगीता सैनी , श्रीमती सुनीता पारीक के नेतृत्व में व वार्ड में 39 में श्रीमती अरूणा पाराशर, श्रीमती ममता जांगिड़ व श्रीमती सरला पारीक के नेतृत्व में समिति के पदाधिकारियों के साथ टोकन वितरण किए गए। डॉ पुरोहित ने बताया कि कलश यात्रा के दिन 16 अक्टूबर को प्रातः 8 बजे कलश यात्रा में शामिल होने वाली महिलाएं निर्धारित ड्रेस कोड के साथ टोकन को लेकर कलश यात्रा स्थल श्री रघुनाथ जी के मंदिर बड़ा मंदिर पहुंचेगी ।जहां से कलश यात्रा रवाना होकर चौपड़ बाजार, मुरली मनोहर मंदिर, पक्की प्याऊ, कबूतरिया कुआं होते हुए रामलीला मैदान पहुंचेगी ।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer