लोकतंत्र के पर्व को उल्लास के साथ मनाएंगे


मकराना (मोहम्मद शहजाद)। जागरूक बने मतदान करें, मतदाताओं को निष्पक्ष और निर्भीक होकर मतदान करना चाहिए यह बात बुधवार को बरवाली में राजस्थान राज्य स्काउट एंड गाइड के चल रहे पांच दिवसीय शिविर के समापन समारोह के दौरान स्काउट गाइड और रोटरी क्लब के मेंबर्स और वहां पर उपस्थित विशिष्ट लोगों को मुख्य ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी दीपक कुमार शुक्ला ने कही।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व को हमें बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए। इसके लिए लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करने की आवश्यकता है कि वह बूथ पर जाकर अपने मत का जरूर उपयोग करें तभी लोकतंत्र सशक्त हो सकेगा। कार्यक्रम के दौरान मकराना विकास समिति के अध्यक्ष नितेश कुमार जैन ने भी लोगों को बताया कि एक-एक वोट की कीमत होती है और हमें उसकी कीमत समझकर उसका उपयोग अवश्य करना चाहिए।

वहीं पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष नारायण सिंह मिंडकीया ने स्वीप टीम द्वारा किए जा रहे जागरूकता कार्य की प्रशंसा की और लोगों से अपील की वे मतदान दिनांक को ज्यादा से ज्यादा लोग बूथ पर जाकर अपने मत का उपयोग करें। इस अवसर पर ए के भाटी, योगेश जिंदल, मुरली मनोहर, रामदेव पारेख, भगवाना राम, मुकेश कुमार, डी पी व्यास, नवरत्न कुमार, ए कयू कुरेशी, एडवोकेट सिकंदर अली खान, मेहमूद हसन सिसोदिया सहित बड़ी संख्या में रोटरी क्लब मेंबर्स और ग्रामीण उपस्थित थे।

इससे पहले मंदिर के सामने स्थित मैदान पर स्काउट गाइड द्वारा विशाल मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील की गई। वहीं पर स्वीप टीम मेंबर गजेंद्र सिंह गुर्जर द्वारा मतदाता जागरूकता गीत गाकर और मुरली मनोहर अध्यापक द्वारा नृत्य करके जागरूकता का संदेश दिया।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer