गांव रूण की नई टंकी से किया जल सप्लाई टेस्टिंग


रूण फखरूद्दीन खोखर

जलदाय विभाग का प्रयास अंतिम छोर तक पहुंचे पानी

2 जोन बनाकर करेंगे सप्लाई

रूण-132 जीएसएस रूण के पास नवनिर्मित पानी की टंकी से जल सप्लाई की टेस्टिंग शुक्रवार को की गई। अधीक्षण अभियंता नागौर के रामचंद्र राड़ के निर्देशानुसार पिछले काफी महिनों से सहायक अभियंता अजयकुमार मीणा, कनिष्ठ अभियंता मानसिंह रेवाड़ ने अपनी टीम के साथ अच्छा प्रयास करते हुए गांव रूण के पश्चिमी भाग के सभी मोहल्लो में नई पाइप डालने के बाद घरों में कनेक्शन दिए और पंप हाउस रतना सागर तालाब के पास से इस नई टंकी तक नई पाइपलाइन डालकर जल सप्लाई को टेस्टिंग किया गया।

वरिष्ठ लेखाकार और कार्यक्रम प्रभारी सुरेंद्र उपाध्याय ने बताया कि इस 4 लाख लीटर क्षमता वाली टंकी सें जल सप्लाई के लिए 2 जोन बनाए गए हैं, इन दोनों जोन में फिलहाल जल सप्लाई का समय निर्धारित नहीं किया गया है, इसीलिए 20 अक्टूबर तक लाइनों को टेस्ट करने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को जल सप्लाई भी दी जाएगी। इसी प्रकार 20 अक्टूबर के बाद दोनों जोन में बारी-बारी का टाइम टेबल बनाया जाएगा, उसके आधार पर ही सिर्फ टंकी से ही जल सप्लाई दी जाएगी, क्योंकि इससे पहले कार्यरत ट्यूबवेलों से सीधा उपभोक्ताओं के घरों तक पानी आता था, लेकिन अब सिर्फ टंकी से ही जल सप्लाई होगी।

शुक्रवार शाम को लाइन टेस्टिंग के दौरान वरिष्ठ लेखाकार सुरेंद्र उपाध्याय, समाजसेवी रामेश्वर गोलिया, महेंद्र कड़वासरा ,शिवलाल शर्मा, हनुमानराम, सैयद दीनमोहम्मद, नूरमोहम्मद, सलमान खोखर, शेरअली और फखरुद्दीन खोखर सहित काफी ग्रामीणों ने टेस्टिंग जल सप्लाई को देखा। कार्मीको ने बताया कि अभी टेस्टिंग के दौरान कई जगह लीकेज नजर आए हैं, उनको सुधारने का कार्य चल रहा है, इसी प्रकार पानी के प्रेशर को भी टेस्टिंग किया जा रहा है ताकि प्रत्येक मोहल्ले के उपभोक्ता तक पानी पहुंचे, इन्होंने बताया कि शुक्रवार को लगभग सभी उपभोक्ताओं तक पानी पहुंच गया था और टेस्टिंग सफल रही। कनिष्ठ अभियंता मानसिंह रेवाड़ ने बताया कि फिलहाल रूण के पंप हाउस में पांच या 6 घंटे तक ही विद्युत सप्लाई मिल पा रही है ऐसे में जल सप्लाई बाधित हो रही है। अब यहां पर 24 घंटे विद्युत सप्लाई 16 अक्टूबर तक करने के प्रयास विद्युत विभाग कर रहा है, उसके बाद नियमित जल सप्लाई करवाएंगे। वैसे आज रविवार को इस टंकी से दोनों जोन में फिर जल सप्लाई दी जाएगी।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer