पंप हाउस को सिटी लाइन से जोड़ने की प्रक्रिया अंतिम चरण में


रूण फखरूद्दीन खोखर

24 घंटे सेवा मिलने से जल सप्लाई होगी दुरुस्त

रूण- गांव रूण के पश्चिमी हिस्से में नहरी पानी को पहुंचाने के लिए जलदाय विभाग और विद्युत विभाग रात दिन प्रयास करते नजर आ रहे हैं । इसी कड़ी में रूण के रतना सागर तालाब के पास स्थित पंप हाउस जो पहले तालाब फीडर से जुड़ा हुआ था और उसमें 5 घंटे ही विद्युत सप्लाई मिल रही थी,

ऐसे में जल सप्लाई बराबर नहीं हो रही थी ऐसे में जलदाय विभाग के नागौर अधीक्षण अभियंता रामचंद्र राड़ ने विशेष प्रयास करते हुए अब इस पंप हाउस को 24 घंटे की सिटी लाइन में जुड़वाने के तहत कार्य शुरू करवाया है, जो अंतिम चरण में चल रहा है। जलदाय विभाग के सहायक अभियंता अजयकुमार मीणा ,कनिष्ठ अभियंता मानसिंह रेवाड़ और विद्युत विभाग के सहायक अभियंता रामनिवास पिच किया और कनिष्ठ अभियंता पवन कुमार कुमावत के दिशा निर्देश पर तूफानी गति से कार्य करवाकर पश्चिमी भाग में पानी पहुंचाने के लिए रात दिन प्रयास करते नजर आ रहे हैं।

वरिष्ठ लेखाकार सुरेंद्र उपाध्याय, महेंद्र कड़वासरा ने बताया कि उन्होंने कार्मिक हनुमानराम, शेर अली के साथ मिलकर इस टंकी से दो बार लाइनों को टेस्टिंग करवाया है और टेस्टिंग सफल रही है और सभी उपभोक्ताओं के घरों तक अच्छे प्रेशर से पानी पहुंचा है, इन्होंने बताया कि अब पंप हाउस में 24 घंटे विद्युत सप्लाई मिलने पर नहर के पानी से वंचित गांव के पश्चिमी भाग में पानी की सप्लाई में कोई कमी नहीं रहेगी। इन्होंने बताया कि फिलहाल एक सप्ताह तक लाइनों को टेस्टिंग किया जाएगा, उसके बाद में टाइम टेबल बनाकर ही जल सप्लाई की जाएगी। मंगलवार को विद्युत विभाग के रामसिंह,अर्जुन प्रजापत, मुकेश शर्मा और महेंद्र सिंह राठौड़ देर शाम तक विधुत सप्लाई को जोड़ने के प्रयास करते नजर आ रहे थे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer