राष्ट्रीय एकता दिवस पर रेलकर्मियों ने ली शपथ


सतर्कता जागरूकता सप्ताह में सतर्कता संगोष्ठी एवं नुक्कड़ नाटक का हुआ मंचन।

फुलेरा (दामोदर कुमावत)
उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मजयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया, जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबन्धक अमिताभ ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की फोटो पर माल्यापर्ण किया एवं उपस्थित सभी रेलकर्मियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई। इसी के साथ उत्तर पश्चिम रेलवे पर मनाये जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह में संगोष्ठी तथा नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया।


उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने बताया कि मंगलवार को महाप्रबन्धक अमिताभ ने प्रधान कार्यालय में सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर माल्यापर्ण कर उपस्थित रेल कर्मियों को राष्ट्रीय एकता, अखण्डता और सुरक्षा को बनाये रखने के लिये स्वयं को समर्पित करने और अपने देश वासियों के बीच यह संदेश पहुंचाने की शपथ दिलाई। एकता दिवस पर आज प्रातः गणपति नगर रेलवे कॉलोनी, जयपुर में एकता दौड़ ‘‘रन फॉर यूनिटी’’ का भी आयोजन किया गया, जिसमें मण्डल रेल प्रबन्धक-जयपुर विकास पुरवार सहित अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भाग लिया। उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रमुख स्टेशनों पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जीवनी पर आधारित वृत्तचित्र का प्रदर्शन भी किया गया।


केन्द्रीय चिकित्सालय जयपुर में भी अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. रूचि जैन ने उपस्थित अधिकारी/कर्मचारी एवं अस्पताल में उपस्थित सभी आगन्तुकों को एकता शपथ दिलवाई। इस अवसर पर अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एस. आर. बुनकर एवं डॉ. राम मटोरिया ने सरदार पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए सभी को अपने जीवन में प्रेरणा लेने के बारे में कहा। कैप्टन शशि किरण ने बताया कि उत्तर पश्चिम रेलवे पर 30 अक्टूबर से 05 नवम्बर तक मनाये जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह में आज प्रधान कार्यालय में सतर्कता जागरूकता विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में प्रमुख वक्ता श्री हेमन्त प्रियदर्शी, अतिरिक्त महानिदेशक भ्रष्टाचार निरोधन ब्यूरो राजस्थान ने व्याख्यान दिया। साथ ही सतर्कता जागरूकता विषय पर प्रधान कार्यालय में रेल कर्मचारी कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक का मंचन भी किया गया।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer