CM अशोक गहलोत का दावा- सभी 5 राज्यों में कांग्रेस बनाएगी सरकार

तेलंगाना में आज यानी 30 नवंबर को मतदान संपन्न होने के साथ पांच राज्यों में हुए चुनाव के नतीजे का इंतजार रहेगा। उससे पहले आज शाम एग्जिट पोल जारी किया जाएगा। एग्जिट पोल जारी होने से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया कि कांग्रेस उन सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी जहां इस महीने चुनाव हुए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सभी पांच राज्यों में सरकार बनाएगी। मुझे लगता है कि बीजेपी पांचों राज्यों में से किसी में भी नहीं जीतेगी।

सरकार बनाने पर गहलोत का दावा

गहलोत ने कहा, ”राजस्थान में एग्जिट पोल जो भी कहते हैं, और सट्टा बाजार जो भी कहता है, मीडिया जो भी कहता है और आपका सर्वेक्षण जो भी कहता है, मेरा अनुमान कहता है- जैसा कि मैंने पिछले छह महीनों में गांवों और शहरों में लोगों की टिप्पणियां सुनीं, कांग्रेस सरकार बनाएगी।”

तेलंगाना में आज संपन्न होगा मतदान

मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता की टिप्पणी इस दौरान आई जब आज दक्षिणी राज्य तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों के लिए मतदान 7 नवंबर को हुआ था, जबकि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए मतदान 7 और 17 नवंबर को हुआ था। मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए मतदान 17 नवंबर और 200 सदस्यीय राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान 25 नवंबर को हुआ था। वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

छत्तीसगढ़-राजस्थान में अभी कांग्रेस की सरकार 

कांग्रेस के लिए दांव ऊंचे हैं, क्योंकि वह छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्तारूढ़ पार्टी है और दोनों राज्यों में लगातार दूसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है। मध्य प्रदेश में पार्टी सत्ता में लौटने की उम्मीद कर रही है, जहां 2018 में जीतने के बावजूद मार्च 2020 में ज्योतिरादित्य सिंधिया और 22 विधायकों के पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद उसने बहुमत खो दिया। तेलंगाना में कांग्रेस सत्तारूढ़ बीआरएस को हराने की कोशिश कर रही है, जो राज्य में लगातार तीसरे कार्यकाल पर नजर गड़ाए हुए है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer