रेल महाप्रबंधक की संरक्षा एवं कार्य समीक्षा बैठक संरक्षित रेल संचालन और यात्री सुविधाओं पर बल ।


संरक्षा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले रेलकर्मी को किया पुरस्कृत।
फुलेरा (दामोदर कुमावत)

उ प रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रधान कार्यालय में संरक्षा एवं कार्य समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित रहे तथा चारों मण्डलों के मण्डल रेल प्रबंधक वीडियों कॉन्फ्रेस के माध्यम से जुडे हुये थे। बैठक में महा प्रबंधक अमिताभ ने संरक्षित रेल संचालन और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं बढाने पर बल दिया साथ ही संरक्षा के लिए उत्कृष्ट कार्य करने के लिए रेलकर्मी को पुरस्कृत भी किया।


बैठक मैं उन्होंने बताया कि आगामी सर्दियों को देखते हुए सभी मण्डलों पर रेल में सुरक्षित एवं संरक्षित रेल संचालन हेतु दिशा निर्देश प्रदान किए तथा पेट्रोलिंग के दौरान विशेष सतर्कता बरतने की बात कही। उन्होंने ने कहा कि हमारे लिए संरक्षा सर्वाेपरि है और इसके लिए हमेंनियमानुसार कार्य करना है और किसी भी मानवीय भूल से बचना है साथ ही सतर्क व सजग रहकर अपना योगदान देना है।विशेष रूप से ध्यान देने और संरक्षित रेल संचालन में सभी नियमों का धुंध एवं कोहरे के मौसम में ट्रेनों की गति तथा मॉनिटरिंग पर विशेष ध्यान देने एवं सिगनल प्रणाली, कंट्रोल पैनल तथा ब्लॉक इंस्ट्रूमेंट के नियमित अनुरक्षण के लिए निर्देश प्रदान किए।


बैठक में महा प्रबंधक अमिताभ ने संरक्षित रेल संचालन में अपना विशिष्ट योगदान देने पर रेलकर्मी नेमीचन्द, चाबीवाला को सम्मानित किया। नेमीचन्द, चाबीवाला, बीकानेर मण्डल ने दिनांक 06 दिसंबर23 को ड्यूटी के दौरान जुहारपुरा स्टेशन यार्ड में मालगाड़ी गुजरने के दौरान असामान्य आवाज सुनने पर ट्रैक का निरीक्षण किया और देखा कि रेल में फ्रैक्चर है इसकी सूचना तुरंत सुपरवाइजर को देकर रेल सूचित कर फ्रैक्चर को ठीक करवाया। नेमीचंद को सतर्क रहकर कार्य करने के लिए महाप्रबंधक द्वारा सम्मानित किया गया। बैठक में महाप्रबंधक अमिताभ ने उत्तर पश्चिम रेलवे के सभी मण्डलों पर यात्री सुविधाओं में उच्च कोटि के कार्य निष्पादन हेतु दिशा निर्देश दिए, साथ ही अधिक से अधिक यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा माल लदान बढ़ने पर जोर दिया।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer