रूण बाजी चौक के ट्रांसफार्मर में प्रॉब्लम से उपभोक्ता परेशान

रूण फखरुद्दीन खोखर

उपभोक्ताओं ने अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की

रूण- ग्राम पंचायत रूण के बाजी चौक में लगे हुए 100 केवी के ट्रांसफार्मर में बार-बार आ रही समस्या की वजह से उपभोक्ता परेशान हो गए हैं । वहीं बिजली विभाग के रामसिंह मीणा, महेंद्र राठौड़ और मुकेश शर्मा सहित कर्मचारीयों की टीम पिछले 4 दिनों से इस ट्रांसफार्मर से उपभोक्ताओं तक बिजली पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं मगर सफल नहीं हो पा रहे हैं, ऐसे में इस मोहल्ले में पिछले 5 दिनों से बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता परेशान हो गए हैं।

उपभोक्ता मोहम्मद इकबाल ,हैदर अली ,हरीराम खाती,रामदेव, नौशाद अली, बरकत अली, अशफाक अली, सद्दाम मुस्तफा, मोहम्मद इकबाल सहित काफी उपभोक्ताओं ने मीडिया को बताया कि इस ट्रांसफार्मर से हमारे खातीयों के मोहल्ले, अशरफी मस्जिद एरिया और बड़ला चौक तक के मोहल्ले में भी विद्युत सप्लाई बराबर नहीं आ रही है, इसीलिए यहां पर लगभग 50 उपभोक्ताओं के लिए सिंगल फेस का एक ट्रांसफार्मर अलग से लगाकर इस मोहल्ले को अलग किया जा सकता है। इसी प्रकार अलीमुद्दीन खोखर, खाजू मोहम्मद,मुराद अली और मिट्ठू अली ने बताया कि विद्युत विभाग को नया ट्रांसफार्मर लगाने पर अलग से केबिल या पोल लगाने की भी आवश्यकता नहीं है और इस 100 कैवी वाले ट्रांसफार्मर पर भी अतिरिक्त लोड भी कम हो जाएगा इसलिए इन घरों के लिए अलग से ट्रांसफार्मर सिंगल फेस का लगाने के लिए विद्युत विभाग को आगे आना चाहिए।

इसी प्रकार उपभोक्ता नजीर अली, रजब अली पांडू, अब्दुल रशीद, मुख्तियार अली आदि ने विद्युत कर्मचारी और मीडिया को बताया कि इस बड़े ट्रांसफार्मर पर अतिरिक्त लोड हटाने पर ही समस्या का समाधान हो सकता है। उनकी राय के अनुसार यहां पर 100 की जगह दो ट्रांसफार्मर 40 केवी के लगा देने चाहिए और मोहल्लों को अलग-अलग कर देना चाहिए और एक सिंगल फेस ट्रांसफार्मर अलग से लगा देना चाहिए तभी इन मोहल्लों में विद्युत समस्या से छुटकारा मिल सकता है।

इनका कहना है

इस ट्रांसफार्मर को हमने कई बार चेंज किया है अभी अर्थिंग को भी सही करवाया गया है मगर यहां पर ओवरलोड ज्यादा है। फिर भी मुझे उपभोक्ताओं की राय समझ में आ गई है और मैं सोमवार या मंगलवार को आकर मौका रिपोर्ट देखूंगा और जो भी समस्या का समाधान होगा उसको दूर करने की कोशिश करेंगे।
पवनकुमार कुमावत
कनिष्ठ अभियंता रूण-शंखवास

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer