नगर परिषद आयुक्त जाट निकले सवेरे 4 बजे शहर के पैदल दौरें पर, 8 किलोमीटर पैदल चलकर देखी सफाई सहित कई व्यवस्थाएं

आयुक्त एक्शन मोड पर, अल सुबह उठकर पैदल चलते हुए शहर के दौरें के बाद सफाई निरीक्षक, रोड लाइट लाइनमैन को किया फोन, दिए दिशा- निर्देश


रिपोर्टर–विमल पारीक

कुचामन सिटी।
शिक्षा नगरी कुचामन सिटी नगर परिषद के नवनियुक्त आयुक्त पीएल जाट लगातार एक्शन मोड पर काम कर रहे हैं। बुधवार अल सुबह 4 बजे ही आयुक्त पीएल जाट शहर के दौरें पर निकल पड़े। आयुक्त अपने सरकारी आवास से सीधे जवाहर स्कूल होते हुए पुलिस थाना, नगर परिषद, स्टेशन रोड, कुमावत समाज भवन, पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय से बाईपास चौराहे से आगे तक पैदल चलकर सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया।

आयुक्त ने सफाई निरीक्षक राजेंद्र कुमार को सुबह 5:30 बजे फोन कर घर से जगाया। कहा कि जनता सवेरे उठने से पहले पहले सफाई व्यवस्था सुदृढ़ होनी चाहिए। क्लीन शहर, स्वच्छ शहर अभियान… को लेकर उन्होंने सफाई निरीक्षक को स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिए कि हर हालत में सफाई व्यवस्था को लेकर जनता के काम को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके साथ ही आयुक्त ने शहर स्टेशन रोड की रोड लाइटें सुबह जल्दी बंद होने पर लाइनमैन को फोन किया। कहा कि सुबह 7 बजे तक सभी रोड लाइटें चालू रहनी चाहिएं। जिससे सुबह-सुबह वॉकिंग करने वाले और आमजन को अंधेरे में किसी तरह की परेशानी नहीं हो।

इसके बाद आयुक्त ने शहर का दौंरा करते हुए लगातार 8 किलोमीटर पैदल चलकर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। कर्मचारियों और अधिकारियों को निर्देशित किया। सफाई सहित रोड लाइटें और अन्य सवेरे शहर की व्यवस्थाओं को लेकर आयुक्त का अचानक दौरें के बाद परिषद के कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है। इसके बाद आयुक्त ने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था प्रथम प्राथमिकता है। पूरी तरह से निश्चित रूप से सफाई व्यवस्था रोड लाइट और आमजन की मूलभूत सुविधाओं को लेकर किसी भी प्रकार के लापरवाही नहीं चलेगी। अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है। उल्लेखनीय है, कि आयुक्त पीएल जाट के कार्यभार ग्रहण करने के बाद लगातार शहर के विकास सफाई व्यवस्था, रोड लाइटें, अन्य माकूल इंतजामों को लेकर औचक निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाएं देख रहे हैं। गत दिवस रेन बसेरा का निरीक्षण किया था। और इसके साथ ही सभी तरह की परिषद के संचालित योजनाओं और कार्यों को लेकर गंभीरता से काम में जुटे हुए हैं।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer