भारत विकास परिषद के बैनर तले सर्व हिन्दू समाज 20 जनवरी को करेगा विशाल हनुमान चालीसा पाठ, 22 को मंदिरों में होगी सामूहिक पूजा

रिपोर्टर–विमल पारीक

कुचामनसिटी।
अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कुचामन शहर में भारत विकास परिषद की स्थानीय शाखा के बैनर तले सर्व हिंदू समाज के सौजन्य से 20 जनवरी 2024 शनिवार शाम 6:15 बजे से पुराना बस स्टैंड पर विशाल सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ एवम भजन संध्या का आयोजन किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए रात्रि सोमवार रात्रि 8:00 बजे स्वास्तिक भवन संघ कार्यालय में एक बैठक आयोजित की गई जिसमें भारत विकास परिषद के साथ-साथ शहर के विविध संगठनों के प्रमुख लोग एक साथ सम्मलित हुए। बैठक का नेतृत्व संघ के डीडवाना जिला प्रचारक अशोक विजय एवम स्थानीय शाखा के अध्यक्ष डॉ गोविंद राम चौधरी ने किया। बैठक की शुरुआत में जिला प्रचारक अशोक ने राम मंदिर के विध्वंश से लेकर मन्दिर बनने तक संघर्ष पर अपना बौद्विक दिया, आगे परिषद के सम्पर्क प्रमुख अंकुर काला ने बताया कि परिषद की बैठक में अयोध्या धाम में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में सर्व हिंदू समाज को एक जाजम पर लाने के कार्यक्रम पर विचार किया गया था, जिसके तहत कार्यक्रम का स्थान और समय तय हो चुका है। बैठक में शहर के उपस्तिथ प्रबुद्ध जन में से कार्यक्रम के निमित्त कुछ व्यवस्थाओं के हिसाब से कार्यकर्ताओ को जिम्मेदारी दी गई। जिसमें टेंट व्यवस्था मोहित जैन, सजीव झांकिया की व्यवस्था अरुण धूत, साउंड की व्यवस्था शरद सोमानी, बैठक व्यवस्था राघव सारड़ा मातृशक्ति की व्यवस्था के लिए लेखराज, तरुण, रतन कुमावत, राष्ट्रीय सेविका समिति की कार्यकर्ता बहने, पार्किंग व्यवस्था विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता बजरंग दल के कार्यकर्ता, जल व्यवस्था वासु और गुमान कुमावत, कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर गोविंद राम, रामेश्वर भाकर और भारत विकास परिषद के सचिव एडवोकेट ओमप्रकाश सेन, प्रचार व उपस्थित डॉक्टर गोविंद राम और विनोद सारड़ा रमेश सेन बस्तियों की बैठक एडवोकेट अशोक चौधरी, मनीष, प्रमोद देखेंगे।
कार्यक्रम को और अधिक सफल बनाने के लिए कुचामन को नो बस्ती रचना में बाटकर सभी बस्तियों की कार्यकर्ताओं की अलग से बैठक करने का निर्णय लिया गया साथ ही पंपलेट सूचना पत्रक के साथ प्रत्येक घर तक पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा यह निर्णय भी बैठक में लिया गया।
साथ ही जिला प्रचारक द्वारा 22 जनवरी यानी प्राण प्रतिष्ठा के दिन कुचामन शहर के प्रत्येक मंदिर में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करना है, ऐसा निवेदन पूरे हिन्दू समाज से वहां उपस्तिथ सभी समाजो के प्रतिनिधियों के माध्यम से किया।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer