राममय हुई रेलनगरी फुलेरा देवालय व मन्दिरो हुये जग मग,हुए रामायण रुद्री पाठ।


1992 के कार सेवकों का किया गया सम्मान
फुलेरा(दामोदरकुमावत) कस्बे के स्कूल खेल मैदान में चल रहे श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अंतर्गत दूसरे दिन भी कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजिन किया गया। संस्कार सेवा योजना ट्रस्ट के विनोद प्रजापति ने बताया की गायत्री परिवार के सानिध्य में 24 कुंडिय श्री सीताराम हनुमान महायज्ञ का आयोजन दो दिन तक किया गया

जिसमें 300 से अधिक यजमानों ने लाभ लिया और 60 से अधिक परिवारों ने गायत्री मंत्र की दीक्षा ली। व्यापार महासंघ अध्यक्ष मनोज आहूजा ने बताया की व्यापार महासंघ फुलेरा के तत्वाधान में भजन कार्य क्रम हुए वहीं रामदरबार, राधा कृष्ण, वीरहनुमान, भगवान शिव पार्वती की मनमोहक जीवंत झांकियां सजाई गई। जैसे ही श्रीराम के भजन की प्रस्तुति हुई वैसे ही प्रभु श्रीराम के भक्त झूम उठे और जय श्री राम की धुन पर थिरकते हुए नजर आए। समिति के पवन कुमार कुमावत ने बताया की इस मौके पर 1992 के कारसेवकों का सम्मान किया गया।

कार्य क्रम के अंत में समाज सेवी गौरीशंकर शर्मा द्वारा सभी रामभक्तो के लिए भोजन प्रसादी की व्यवस्था की गई। कार्यक्रम के अंतर्गत संस्कार सेवा योजना, व्यापार महासंघ, महिला मंडल, महारुद्र स्वर्गाश्रम समिति सहित सामाजिक और धार्मिक संगठनों और रामभक्तो ने सहयोग किया। गौरतलब है की 22 जनवरी को प्रभु श्री राम के 592 साल के बाद अपने महलों में विराजमान होने पर संपूर्ण भारतवर्ष 22 जनवरी को दीपावली के महोत्सव के रूप में मना रहा है। इसी के अंतर्गत फुलेरा उपखंड सहित सभी जगह धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

कार्यक्रम के अंतर्गत समाजसेवी दीनदयाल कुमावत और रामभक्तो के द्वारा आतिशबाजी करते हुए जश्न मनाया गया और अंत में दीप जलाकर महाआरती की गई , वहीं स्कूल की ढाणी स्थित विश्वनाथ शिवालय मे अखण्ड रामायण पाठ आयोजितहुये। जबकि श्री राम नगर स्थित उमा महेश्वर मंदिर पर पिछले दो दिनों से लगातार रामायण पाठ धार्मिक अनुष्ठान आदि किए जा रहे हैं जिस पर वेद प्रभु दयाल दाधीच, वेद गणेश चंद्र शर्मा, कृष्ण चंद्र शर्मा, महेश दाधीच, डॉक्टर अविनाश दाधीच सहित स्थानीय कार्यकर्ता मंदिर श्रृंगार के साथ राम मय अनुष्ठान में जुटे हुए हैं इस मोके मौके पर सैंकड़ों की तादाद में रामभक्त उपस्थित रहें। .

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer