भाजपा की नई टीम में सीकर संभाग के नेताओं को मिला महत्व व तवज्जो

नजर आया ख़ासा दबदबा

शेखावत व दाधीच का लक्षमनगढ से है गहरा जुड़ाव व लगाव

लक्षमनगढ। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी की जोर से शुक्रवार को देर शाम को घोषित अपनी टीम में सीकर संभाग के नेताओं को बड़ी ज़िम्मेदारी देते हुए खास तवज्जो व महत्व दिया है। प्रदेश अध्यक्ष की नई टीम देखने से लगता है कि शेखावाटी क्षेत्र को काफी तवज्जो दी गई है।
      भाजपा प्रदेश अध्यक्ष जोशी की टीम में झुंझुनूं जिले के बगड निवासी मुकेश दाधीच को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। दाधीच इससे पहले भी संगठन में विभिन्न पदों पर कार्य कर चुके हैं।

जबकि झुंझुनूं जिले की  सूरजगढ निवासी श्रीमती संतोष अहलावत को प्रदेश महामंत्री बनाया है। अहलावत भी संगठन में विभिन्न पदों पर रह चुकी है तथा झुंझुनूं की पूर्व सांसद भी रही है।‌ इसी तरह सीकर जिले की लक्षमनगढ विधानसभा क्षेत्र के बगडी निवासी श्रवण सिंह शेखावत को महामंत्री बनाया गया है। शेखावत भी संगठन में विभिन्न पदों पर रहे हैं। जबकि चूरू के वासुदेव चावला प्रदेश मंत्री व चूरू के पंकज गुप्ता को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। दोनों ही नेताओं को संगठन में काम करने का लंबा अनुभव है ।
     सीकर संभाग के चूरू व झुंझुनूं जिले के दो-दो नेताओं को महत्व दिया गया है। वहीं सीकर जिले से एक मात्र जिम्मेदारी मिली है। जबकि की संभाग के नीमकाथाना जिले को संगठन में किसी तरह की जिम्मेदारी नही दी गई है। दूसरी ओर शेखावाटी में मिलें प्रतिनिधित्व में जातिगत समीकरण को भी साधने की कोशिश की गई है। कार्यकारिणी में जाट, राजपूत, वैश्य व अनुसूचित जाति के रूप में शामिल करते हुए महत्व दिया गया है। भाजपा के नवनियुक्त प्रदेश महामंत्री श्रवण सिंह शेखावत व प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच का लक्षमनगढ से भी गहरा जुड़ाव व लगाव है। शेखावत जहां बगडी गांव के रहने वाले हैं वहीं दाधीच की लक्षमनगढ में नज़दीकी रिश्तेदारी है। ऐसे में दोनों ही नेताओं का लक्षमनगढ से गहरा रिश्ता है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer