परीक्षा से पहले परीक्षा में विभिन्न विद्यालयों के 10 विधार्थियों ने किया टॉप


मकराना (मोहम्मद शहजाद )। विधार्थियों में परीक्षा के समय आत्मविश्वास की कमी रहती है और उसी कमीं को दूर करने आठवीं कक्षा के आगामी बोर्ड के एग्जाम से पहले परीक्षा ली गई। जिससे बच्चों का डर खत्म हो तथा एग्जाम देने के लिए आत्मविश्वास को बढ़ावा मिले।

इस परीक्षा का आयोजन शहर के मंगलाना रोड़ पर स्थित सेंट एन्सलम स्कूल के तत्वधान में किया गया। आठवीं कक्षा के सिलेबस के अनुसार इस पेपर को तैयार किया गया। जिसमें विज्ञान, अंग्रेजी, गणित, सामाजिक विज्ञान व सामान्य ज्ञान के 50 प्रश्न दिए गए और 1 घंटे का समय दिया गया।

इस ‌परीक्षा मे मकराना तहसील की विभिन्न निजी विद्यालयों के 95 विद्यार्थियों ने भाग लिया। सभी विद्यार्थियों ने शांतिपूर्ण रूप से परीक्षा में हिस्सा लिया। मकराना की विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों को परीक्षा में शामिल होकर अपने आप को साबित करने का अवसर मिला।

इस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया जिसमे 10 परीक्षार्थियों ने एग्जाम में टॉप किया। प्रथम स्थान पर अरमान पुत्र अनवर अली, द्वितीय स्थान नरेन खान पुत्र आरिफ खान, तीसरे स्थान मनसवी जांगिड़ पुत्री भागचंद जांगिड़, चौथा स्थान हनी चौहान पुत्री जीतेन्द्र सिंह चौहान, पांचवें स्थान पर अरमान पुत्र सलीम अली रहे।

परीक्षा के आयोजन को सफल बनाने के लिए सैंट एंसेल्म स्कूल के प्रिंसिपल साइप्रियन रोड्रिग्स, स्कूल टीम गोपाल सैनी, राहुल, फरहान, शालिनी, रुचिता, उजमा, अरुण कुमार सहित समस्त स्टाफ मौजूद रहे। प्रिंसिपल ने बताया कि सभी विद्यार्थियों ने अनुशासन में रहते हुए परीक्षा दी तथा टॉप 10 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer