विशाल बावा पधारे नाथद्वारा,केसरी गणगौर के अवसर पर श्रीजी प्रभु को अरोगाएंगे छप्पन भोग



महा प्रसाद की यात्रा की तैयारिया का विशाल बावा ने किया निरीक्षण।

विशाल बावा करेंगे केसरी गणगौर के अवसर पर महाप्रसाद की महायात्रा का श्रीजी से रामद्वार तक का श्री गणेश।


नाथद्वारा ,(के के सनाढय ) वल्लभ सम प्रदाय की प्रधान पीठ नाथद्वारा मंदिर आज गुलाबी गणगौर के अवसर पर श्री विशाल बावा पधारे , नाथद्वारा इस अवसर पर उनकी अगवानी मंदिर मंडल के मुख्य निस्पादन अधिकारी ने गुलदस्ता प्रदान कर की। वल्लभ सम प्रदाय की प्रधान पीठ प्रभु श्रीनाथजी की हवेली के पीठाधीश्वर गो.ति.108  राकेश जी  इंद्रदमन जी महाराज श्री की आज्ञा एवं गो.चि.105 श्री विशाल जी  भूपेश कुमार  बावा  की प्रेरणा से श्रीजी प्रभु के नाथद्वारा पधारने के 351वर्षो के इतिहास में प्रथम बार ऐसा अवसर आया है,

जिसमें रामनवमी के शुभ अवसर पर श्रीजी द्वार से राम द्वार तक महाप्रसाद की यात्रा में श्रीजी प्रभु के महाप्रसाद को ग्रहण करने का लाभ लाखों वैष्णव जन ले सकेंगे! जिसके चलते आम जन को निर्देशित किया जाता है कि महाप्रसाद के महायात्रा का श्री गणेश औपचारिक रूप से केसरी गणगौर के शुभ दिवस दि.14/4/2024 रविवार को गो.चि.105 श्री विशाल  बावा श्री के कर कमलों द्वारा प्रातः 8:00 बजे मोती महल चौक से किया जाएगा ! जिसमें सभी नगरवासी एवं वैष्णव जन इस महाप्रसाद की महा यात्रा में प्रसाद को अपने हाथों से प्रसाद को प्रसाद के रथ में ले जाकर सेवा का लाभ ले सकेंगे!

इस अवसर पर  विशाल बावा ने सभी नगर वासी एवं वैष्णव जन को आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक संख्या में केसरी गणगौर के दिवस प्रातः 8:00 बजे मोती महल के चौक में आकर सेवा का लाभ प्राप्त करें एवं इस महाप्रसाद की महायात्रा के सहभागी बने! महाप्रसाद की महायात्रा के प्रमुख पड़ाव में भीलवाड़ा, जयपुर  मथुरा,जतीपुरा, लखनऊ होंगे जहां पर भी वैष्णव जन को श्रीजी प्रभु का प्रसाद वितरित किया जाएगा! 351 वर्षों से निरंतर चली आ रही है किंतु इतिहास में पहली बार यह अद्भुत संयोग होगा जब नंदालय से प्रभु श्रीनाथजी का महाप्रसाद नंदलला से रामलला के द्वार तक यात्रा करेगा तथा यात्रा के मार्ग में आने वाले जीवों का महाप्रसाद के रूप में श्रीजी प्रभु की कृपा जीवों का उद्धार करेंगी! क्योंकि पुष्टिमार्ग में श्री कृष्ण और श्री राम को एक ही स्वरूप माना है जिसमें लेश मात्र भी संशय नहीं है !इन्हीं भावना से तिलकायत श्री की आज्ञा एवं श्री विशाल बावा की प्रेरणा से रामनवमी के शुभ अवसर पर प्रथम बार श्रीजी प्रभु का महा प्रसाद ‘एक लाख एक’ “मठड़ी” के महा प्रसाद के रूप में यात्रा के रूप में श्रीजी द्वार से श्रीराम द्वार तक रामनवमी के अवसर पर वितरित होगा !अनौपचारिक रूप से अयोध्या में ट्रैफिक को देखते हुए एवं वहाँ की व्यवस्था के निर्देशानुसार एक महाप्रसाद के रथ को आज अनौपचारिक रूप से पूजन कर अयोध्या के लिए रवाना किया गया!इस अवसर पर श्रीनाथजी मंदिर के अधिकारी श्री सुधाकर उपाध्याय, सहित सेवा वाले मौजूद रहे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer