हिलोड़ी के देवनारायण मंदिर में मेले का आयोजन

रूण फखरुद्दीन खोखर

*मारवाड़ शूरवीरों की धरती भोपाजी*

मंदिर में हुए धार्मिक कार्यक्रम व फड़वाचन, बड़ी संख्या में पहुंचे समाजबंधु

रूण-निकटवर्ती गांव हिलोडी में गुर्जर समाज के आराध्य भगवान श्री देवनारायण मंदिर पर मेला भरा रात्रि को फड़वाचन का कार्यक्रम हुआ।  जिसमें दुदारामजी भोपाजी एंड पार्टी गियास द्वारा देवनारायण की कथा व बगङावतों के शौर्य की कथा  सुनाई गई। 
भोपाजी ने बताया कि मारवाड़ की धरती शूरवीरों की धरती है, समय- समय पर यहां लोगों ने साहस का परिचय देकर विरोधियों के दांत खाट किए और इन सभी सूरमाओं ने हमें आपसी भाईचारे व प्रेम से रहने का संदेश दिया। फड़ वाचन के दौरान सजीव झलकियों को श्रद्धालु ने खूब सराहा।

मंदिर पुजारी घमण्ङारामजी के सानिध्य में सभी पशुपालकों और किसानों ने मंदिर में ज्योत जलाकर पूजा-अर्चना करके अच्छा जमाने की कामना की। मंगलवार सुबह सत्संग हुआ, जिसमें स्वामी माधवदासजी महाराज सोयला, व महंत बलरामदासजी महाराज ओस्त्रा व संत बालकिशनदासजी महाराज ने नशे के कुपाभावो के बारे में बताया। इन्होंने कहा कि अच्छे लोगों की संगत से अच्छा फल मिलता है। श्री देवनारायण मंदिर विकास समिति ट्रस्ट के सचिव ओमाराम गुर्जर ग्वालु ने बताया कि इस मौके पर श्री देवनवयुवक मंडल (नागौर, जोधपुर) के सानिध्य में महापसादी का आयोजन हुआ।

इस दौरान मुंङवा प्रधान प्रतिनिधि व खींवसर विधानसभा भाजपा प्रत्याशी रेवन्तरामजी ङांगा, मुण्ङवा पुर्व प्रधान राजेन्द्रजी फिङौदा, रजलानी सरपंच पारस गुर्जर, हरसोलाव सरपंच दिलीपसिंहजी पोसवाल, हिलोङी सरपंच पप्पुरामजी फरङोदा, रियां श्यामदास पुर्व सरपंच चिमनाराम कोली, हुक्माराम पोसवाल, भीखाराम पोसवाल, जस्साराम सिराधना गोतेङी, अन्नाराम धाभाई, रामदयाल पोसवाल, प्रदीप चौपङा, नाथुराम पोसवाल, दयालराम कालस, शिवकरण लिङिया सहित मंदिर कमेटी के सदस्य और समाज के गणमान्य नागरिक व अन्य समाज के भी लोग उपस्थित हुवे।
इसी के साथ मंदिर निर्माण विकास कार्यों के लेकर पंचायत समिति स्तर से प्रधान रेवन्तरामजी ङांगा व सरपंच पप्पुरामजी फरङोदा के सहयोग से 30*30 का एक विशाल बरामदा मय हॉल का निर्माण कार्य संपूर्ण हो गया है।  इसी के साथ स्थानीय समाज के भामाशाहों के सहयोग से ट्युबवैल, चबुतरा, शौचालय, टीनशैड का निर्माण कार्य पूरा हो गया है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer