कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने ध्वजारोहण कर जवानों की ऊर्जा एवं शौर्य से सराबोर मार्च पास्ट की सलामी ली। समस्त देशवासियों को 78 वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।


-हमारा एक ही संकल् राष्ट्रहित सर्वोपरि : कर्नल राज्यवर्धन।
-प्रदेश में भाजपा सरकार  आधारभूत सुविधाओं के साथ विकास की और अग्रसर: कर्नल राज्यवर्धन राठौड।
फुलेरा (दामोदर कुमावत)
राजस्थान सरकार कैबिनेट मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने आजादी के महापर्व 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय भरतपुर, राजस्थान में आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण कर जवानों की ऊर्जा एवं शौर्य से सराबोर मार्च पास्ट की सलामी ली।

इस अवसर पर कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने जिले में राजकीय कार्यों का पूर्ण निष्ठा, कर्मठता से सम्पादन किये जाने के उपलक्ष्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों-कार्मिकों एवं छात्र-छात्राओं और खिलाड़ियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और वीर-वीरांगनाओं, स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों तथा लोकतंत्र सेनानियों को शॉल भेंटकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में  विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से देशभक्तिपूर्ण एवं सतरंगी संस्कृति को साकार करते हुए कार्यक्रम में रंगारंग प्रस्तुति दी। विभिन्न स्कूलों  के विद्यार्थियों ने सामूहिक व्यायाम व पीटी प्रदर्शन कर लय एवं ताल के साथ देश भक्ति गीतों से समा बांधा। कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर वरिष्ठजनों का सानिध्य प्राप्तकर प्रियजनों से सुखद सार्थक संवाद किया।

वहीं लक्ष्मी विलास पैलेस में वरिष्ठजनों से शिष्टाचार भेंटकर स्नेहिल संवाद किया और अमूल्य आशीर्वाद व मार्गदर्शन प्राप्त किया। कर्नल राज्यवर्धन राठौड़  ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान से जुड़कर निष्ठावान कार्यकर्ताओं के साथ पौधारोपण किया। राठौड़ ने स्वतंत्रता दिवस की सभी को बधाई देते हुए कहा कि सतरंगी संस्कृति का हमारा देश तिरंगे की आन बान शान के लिए एक है। आजादी की कीमत हमारे पूर्वजों ने चुकायी थी। इसे अक्षुण्य रखते हुए देश की प्रगति, उन्नति के लिए हम सभी नागरिकों को जिम्मेदारी के साथ कार्य करना होगा। संविधान हमें अधिकार केसाथ जिम्मेदारी भी देता है।

हमें देश को हर क्षेत्र मेंआत्मनिर्भर बनाने के लिएअपना योगदान देना होगा। हमारा इतिहास अतुलनीय है,दुनिया हमारी संस्कृति का अनुसरण कर रही है, यह सब देश के मजबूत नेतृत्व के कारण सम्भव हुआ है। आज दुनिया भारत की तरफ देख रही है, हम विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था बन गए हैं, आर्थिक ताकत से गांव- गांव तक विकास पहुंच रहा है। जब नीति सही होती है, नीयत सही होती है और पूर्ण समर्पण से राष्ट्र का कल्याण ही मंत्र होता है, तो निश्चित ही परिणाम बेहतर प्राप्त होते हैं। भारत की दिशा सही है, भारत की गति तेज है और भारत के सपनों में सामर्थ्य है। हमारा एक ही संकल्प होता है- नेशन फर्स्ट, राष्ट्रहित सर्वोपरि।
कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ जी ने कहा कि राजस्थान वीर-वीरांगनाओं एवं त्याग-बलिदान की भूमि है। हमें प्रदेश को शिक्षा, खेल, उद्योग, आधारभूत सुविधाओं में अग्रणी बनाना है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer