तन मन निर्मल आत्मा,सब काहू की होय, दादू विषय विकार की बात न बूझे काय:संतरामप्रकाशस्वामी,


श्री दादू आश्रम पर चल रहे सत्संग ज्ञानयज्ञ समारोह में
फुलेरा (दामोदर कुमावत) श्री राम नगर स्थित श्री दादू आश्रम पर संत राम प्रकाश स्वामी के सानिध्य में चल रहे त्रयोदशी श्री गुरु पूर्णिमा महोत्सव,चातुर्मास सत्संग ज्ञानयज्ञसमारोह में बुद्धवार  को व्यासपीठ से संगीतच़ार्य संत राम प्रकाश स्वामी ने प्रातः10:बजे से 12: बजे तक श्री ज्ञान यज्ञ, श्रीमद् दादूवाणी,प्रवचन,सत्संग के दौरान उपस्थितश्रद्धालुओं को बताया कि, तन मन निर्मल आत्मा सब काहू की होय, दादू विषय विकार की बात ना बुझे कोय।

यह वक्तव्य श्रीमद् दादू वाणी  महान ग्रंथ में संत शिरोमणि ब्रह्मऋषि दादू दयाल जी महाराज कहे हैं , संत रामप्रकाश महाराज ने सत्संग के दौरान बताया कि जिस प्राणी का शरीर मन और आत्मा राम नाम के चिंतन से पवित्र हो जाता है। उसके हृदय में विषय विकार आदि भाव नहीं आता है, उसका अंतर्मन भागवत साधना में ही लगा रहता है।

उन्होंने कहा कि साधक को ईश्वरीय साधना का चिंतन करते हुए परमात्मा में विश्वास कर स्मरण करना चाहिए उन्होंने बताया कि सत्संग श्रवण की इच्छा श्रद्धा भागवत कथा में रुचि रखने से ही परमात्मा की कृपा मिलती है दादू आश्रम व्यवस्थापक धर्म दास स्वामी ने बताया कि आज के कार्यक्रम में भारी संख्या में स्थानीय नर,नारी व युवा जन श्रद्धालु उपस्थित रहे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer