लक्ष्मणगढ़ में कल 30 अगस्त को बनेगा एक ओर नया रिकॉर्ड रचा जायेगा नया इतिहास व कीर्तिमान



*अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक राधाकृष्ण जी महाराज दूसरी बार आयेंगे कल 30 अगस्त को लक्षमनगढ*

*रामलीला मैदान में श्रीमद्भागवत कथा के बाद बड़े मंदिर से महाराज के सानिध्य में निकलेगी विशाल प्रभातफेरी*

लक्ष्मणगढ़ 29 अगस्त। शिक्षा, चिकित्सा, सेवा सहित विभिन्न क्षेत्रों में अनेकों रिकॉर्ड बनें है तथा कीर्तिमान के साथ इतिहास रचें गये है। लक्ष्मणगढ़ में करीब एक वर्ष पूर्व श्रीमद्भागवत कथा का रिकार्ड कायम कर कीर्तिमान स्थापित कर इतिहास रचने वाले अंतरराष्ट्रीय श्रीमद्भागवत कथा वाचक परम् पूज्य गोवत्स राधाकृष्ण जी महाराज लक्षमनगढ की पावन धरा पर एक बार फिर कल 30 अगस्त को कदम रखेंगे।


          यहां महाराजश्री के नेतृत्व में विशाल प्रभातफेरी निकाली जाएगी। हालांकि पिछले करीब एक वर्ष से महाराज श्री के आदेश व प्रेरणा से शहर में एक दर्जन से अधिक स्थानों से नियमित प्रभातफेरी निकाली जा रही। उन सभी प्रभातफेरी के एकीकरण व नगर की धर्मपरायण जनता सामूहिक रूप से श्री रघुनाथ जी के बड़े मंदिर में एकत्रित होकर महाराज श्री के सानिध्य में कल 30 अगस्त को प्रातः 5.15 बजे बड़े मंदिर से रवाना होकर नगर के मुख्य मार्गों से होते हुए प्रवचन स्थल लालकुआं दुर्गा पूजा स्थल पहुंचेंगे।

जहां महाराज के प्रवचन होंगे तथा इसके बाद कतारबद्ध श्रद्धालु भक्त महाराज का आशीर्वाद प्राप्त कर प्रसाद ग्रहण करेंगे। उल्लेखनीय है कि इससे पहले गत वर्ष शारदीय नवरात्रि में महाराज पहली बार लक्षमनगढ में पधार कर श्रीमद्भागवत कथा का वाचन कर चुके है। उस दौरान महिला कलश व शोभायात्रा निकली जिसमें करीब 5 हजार श्रद्धालु भक्त शामिल हुए जो लक्षमनगढ के इतिहास का रिकॉर्ड बना व नया कीर्तिमान स्थापित होकर इतिहास रचा गया तथा कथा के दौरान रामलीला मैदान में श्रद्धालु भक्तों का सैलाब उमड़ा जो लक्षमनगढ में नया इतिहास रचा गया व रिकॉर्ड कायम हुआ।
            महाराज श्री के एक बार फिर लक्षमनगढ आगमन के समाचार से क्षेत्र के श्रद्धालु भक्त पलक पांवड़े बिछाकर इंतजार कर रहे हैं तथा कल 30 अगस्त को प्रातः 5.15बजे से श्री रघुनाथ मंदिर से महाराज के सानिध्य में आयोजित होने वाली प्रभातफेरी के लिए उत्साहित हैं। प्रभातफेरी रवाना होने से पूर्व महाराज मंदिर में भगवान के दर्शन कर देश प्रदेश में खुशहाली की कामना करेंगे

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer