लक्षमनगढ में बना प्रभातफेरी का एक ओर नया रिकॉर्ड, रचा गया इतिहास व बना कीर्तिमान

अंतरराष्ट्रीय कथा वाचक परम् पूज्य गोवत्स राधाकृष्ण जी महाराज ने बड़े मंदिर पहुंच भगवान के दर्शन कर खुशहाली व कुशल मंगल की कामना की

*मंदिर में महाराजश्री का महंत अशोक दास महाराज ने दुपट्टा पहनाकर किया स्वागत*

*श्री रघुनाथ जी के मंदिर में उमड़ा श्रद्धा, भक्ति व आस्था का सैलाब, महाराज से आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए लालायित नजर आए श्रद्धालु भक्त*

लक्ष्मणगढ़ 30 अगस्त। कस्बे की धर्मपरायण जनता वैसे तो नगर में होने वाले हर धार्मिक व आध्यात्मिक आयोजन में अपनी अहम व महत्वपूर्ण भूमिका व उपस्थिति दर्ज कराती रही है ।
           यहां होने वाले हर धार्मिक आयोजन में महिला, पुरूष व बच्चों का विशेष जुड़ाव रहता आया है। ऐसा ही नजारा शुक्रवार को भी अलसुबह लक्षमनगढ की चारों दिशाओं में नजर आया जिस ओर देखा उधर से ही कीर्तन करते हुए महिला एवं पुरुष के कदम श्री रघुनाथ जी के बड़े मंदिर की ओर जा रहे थे। अवसर था अंतरराष्ट्रीय श्रीमद्भागवत कथा वाचक परम् पूज्य गोवत्स राधाकृष्ण जी महाराज के सानिध्य में आयोजित होने वाली प्रभातफेरी में शामिल होकर भगवान के दर्शन कर राधाकृष्ण जी महाराज का आशीर्वाद प्राप्त करना।

करीब एक वर्ष पूर्व राधाकृष्ण जी महाराज ने यहां के रामलीला मैदान में श्रीमद्भागवत कथा का वाचन किया था। कथा से पूर्व महाराजश्री के सानिध्य में उस समय करीब 5 हजार महिलाओं‌ की कलश व शोभायात्रा निकली जो लक्षमनगढ के इतिहास का रिकॉर्ड कायम हुआ तथा इतिहास रचा जाकर कीर्तिमान स्थापित हुआ। उस समय महाराज ने लक्षमनगढ में नियमित प्रभातफेरी का आव्हान किया था। महाराज के आव्हान को लक्षमनगढ की जनता ने आदेश मान यहां करीब एक दर्जन स्थानों पर प्रभातफेरी शुरू कर दी । शुक्रवार को नगर की सभी प्रभातफेरी व नगर के श्रद्धालु भक्त बड़ी संख्या में श्री रघुनाथ जी मंदिर पहुंचे। जहां से महाराज के सानिध्य में शुक्रवार को निकली प्रभातफेरी ने लक्षमनगढ में एक नया रिकॉर्ड कायम करते हुए कीर्तिमान स्थापित कर इतिहास रच डाला।
             महाराज श्री ने प्रभातफेरी से पूर्व बड़े मंदिर में भगवान के दर्शन कर खुशहाली की मंगलकामना की। इस अवसर पर मंदिर महंत अशोक दास महाराज ने अंतरराष्ट्रीय श्रीमद्भागवत कथा वाचक परम् पूज्य गोवत्स राधाकृष्ण जी महाराज का दुपट्टा पहनाकर कर स्वागत किया। इस दौरान मंदिर परिसर में श्रद्धा, भक्ति व आस्था का सैलाब उमड़ा तथा श्रद्धालु भक्त महाराज श्री के आशीर्वाद प्राप्त करने को आतुर नजर आयें ‌। प्रभातफेरी कीर्तन के साथ महाराज के सानिध्य में बडा मंदिर से रवाना होकर गणेश जी के मंदिर, चौपड़ बाजार, मुरली मनोहर मंदिर, पक्की प्याऊ,कबूतरिया कुंआ,खाटू की कुई होते हुए लालकुआं दुर्गा पूजा स्थल पहुंची जहां महाराज के प्रवचन हुए तथा उपस्थित श्रद्धालु भक्तों ने महाराज का आशीर्वाद प्राप्त कर उनके कमलों से प्रसाद ग्रहण किया। प्रभातफेरी में बड़ी संख्या में महिला, व्यापारी, अधिकारी, कर्मचारी, प्रबुद्ध जन सहित मौजूद थे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer