गणेश महोत्सव महापर्व 2024 (एक अवलोकन )


भक्त शिरोमणि मां मीरा के लिए एक पंक्ति
*तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहें न रहें….*

भक्ति,कला और सांस्कृतिक धरोहर की पावन पूज्य भूमि मां मीरा की नगरी मेड़ता सिटी में मरुधर एजुकेशनल ग्रुप की शाखा  संत मीरा कैम्पस , मरुधर डिफेंस स्कूल और मरुधर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने अद्भुत , अद्वितीय और अविश्वसनीय कार्यक्रमों का भव्य आयोजन कर , मेड़ता सिटी के इतिहास की गौरव गाथा को अमर कर दिया ।



गणेश महोत्सव , चोमू का महादेव मंदिर के पंडाल में मरुधर डिफेंस 100 से अधिक विद्यार्थियों ने पार्ट 1 व पार्ट 2 में श्री कृष्ण लीला , पार्ट 3 श्री जयमलजी राठौड़ और श्री कल्लाजी राठौड़ का शोर्य पार्ट 4 में भक्त शिरोमणि मां मीरा का अद्वितीय और अविस्मरणीय रंगमंच कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया ।

मरुधर एजुकेशनल ग्रुप के द्वारा वासुदेव आगमन,भगवान श्री कृष्ण का जन्म,मैया यशोदा,माखन चोर,कालिया नाग घटना,गोवर्धन पर्वत,श्री कृष्ण राधा नृत्य,श्री कृष्ण-कंस युद्ध और वध,श्रीमद् भागवत गीता सार , श्री जयमलजी राठौड़ और श्री कल्लाजी राठौड़,भक्त शिरोमणि मां मीरा कि कला प्रस्तुति मेड़ता सिटी की जनता को मंत्र मुग्ध कर गागर में सागर भरने का कार्य किया

मरुधर डिफेंस एजुकेशनल ग्रुप के द्वारा समय-समय पर भारतीय समाज के समक्ष धर्म , संस्कृति , राष्ट्रीय एकता व अखंडता के लिए अनेक सांस्कृतिक व आध्यात्मिक कार्यक्रम को प्रस्तुत करता रहा है और करता रहेगा । इस कार्यक्रम के लिए कोरियोग्राफर प्रिंस और मोनू सर अद्भुत और अलौकिक प्रस्तुति के लिए प्रशस्ति पत्र और विजेता राशि दी गई . समस्त विद्यार्थियों को प्रशंसा पत्र और मेडल से सम्मानित किया गया ।

गणेश महोत्सव समिति के अध्यक्ष श्रीमान छोटू लाल जी ताराचंद जी के द्वारा संस्था के चेयरमैन श्रीमान किशन सिंह चांपावत,चेयरमैन मैम श्रीमति अनिता रानी और डायरेक्टर श्रीमान चंद्रशेखर चांपावत को साफा और माला पहनाकर स्मृति चिन्ह भेंट किया गया ।
कार्यक्रम में मरुधर ग्रुप के प्रधानाध्यापक प्रहलाद सिंह राठौड़,मनोहर लाल बागरानी,श्यामलाल वैष्णव,सुरेश सोनी,बजरंग सिंह,बृजेश शर्मा,गिरिराज व्यास,रामकुवार सेवलिया,खान मोहम्मद,श्याम बगरानी,राजेंद्र चौधरी यशपाल सिंह,कुंज बिहारी रांकावत,शंभू नायर आदि गणमान्य शिक्षकगणों को माला पहनाकर सम्मानित किया गया ।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer