गैस सुरक्षा शिविर में आमजन को किया जागरूक


मकराना (मोहम्मद शहजाद)। गिरधर गैस सर्विस की ओर से शहर के सदर बाजार स्थित विजय पैलेस चौक मे गैस सुरक्षा शिविर का आयोजन कर आमजन को जागरूक किया गया। इस शिविर मे गिरधर गैस के प्रबंधक विक्रम सिंह धौलेराव ने जानकारी देते हुए बताया कि अब हमे अपने परिवार को गैस दुर्घटना से विस्फोट रहीत बचाव के एक्स्ट्रालाइट गैस सिलेंडर  ही उपयोग मे लेना चाहिए और यह उपयोग मे भी हल्केपन की वजह से सरलता से उपयोग ले सकते है और पारदर्शी होने से इसमे मौजूद गैस का आसानी से पता लगाया जा सकता है।

धोलेराव ने बताया कि अब ग्राहक अपने पुराने स्टिल सिलेंडर को बदलकर भी नया क्मपोजिट एक्सट्रालाइट सिलेंडर ले सकते है इसके बदले मे कुछ अमानत राशि जमा करानी होती है। शिविर में गैस सर्विस के मैकेनिक किशोर कुमार खींची ने जानकारी दी कि घरेलू गैस सिलेंडर का उपयोग केवल घरों में खाना बनाने के लिए ही किया जाना चाहिए, व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर घरेलू गैस का उपयोग व उपभोग प्रबंधित है। घरों में खाना बनाने के बाद रेगुलेटर को बन्द कर देना चाहिए।

एक्ट्रेलाइट सिलेंडर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वजह में काफी हल्के होने से घरों में काम करने वाली महिलाओं को सिलेंडर के आस पास सफाई करने और उठाने में कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़ता। इस मौके पर सदर बाजार व्यापार मण्डल अध्यक्ष भोम सिंह चौहान, एडवोकेट मोहम्मद शरीफ चौधरी, मोहम्मद शफी उर्फ बबलू गैसावत, तमीम, नौशाद अली, मोहम्मद सूफियान चना फ़रोश, बंटी सिंधी सहित अन्य जने मौजूद रहे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer