मोदीजी ने भारत को बनाया दुनिया में अव्वल

कांग्रेस ने बनाया प्रदेश को महिला अत्याचार, महंगाई और बेरोजगारी में अव्वल –

सांसद दीया कुमारी

नाथद्वारा (के के ग्वाल जी)राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि एक तरफ केंद्र में मोदी सरकार भारत को दुनिया भर के शिखर पर पहुंचने का कार्य कर रही है वहीं दूसरी ओर राजस्थान सरकार प्रदेश को महिला अत्याचार, अपराध, महंगाई और बेरोजगारी के शिखर पर पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि परिवर्तन यात्रा में उमड़ रहा जनसमूह यह स्पष्ट कर रहा है कि राजस्थान की जनता अब परिवर्तन का मन बना चुकी है।

सांसद दीया कुमारी सोमवार को चित्तौड़गढ़ में परिवर्तन यात्रा के दौरान आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदीजी के कार्यों से भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में 12वें स्थान से बेहतर होकर अब पांचवें स्थान पर पहुंच चुकी है और शीघ्र ही विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाली है। उन्होंने कहा कि आज भारत विश्व की सबसे मजबूत अर्थव्यवस्था होने के साथ ही कूटनीतिक दृष्टि से भी विश्वगुरु के रूप में विश्व को मार्गदर्शन प्रदान कर रहा है।

उन्होंने कहा कि ग्रुप 20 के आयोजन में विश्व के शक्तिशाली राष्ट्र अध्यक्षों को बुलाकर भारत ने सफलतापूर्वक अपनी कूटनीति और कौशल का परिचय दिया है। मोदी जी ने भारत को वर्ष 2027 तक एक विकसित देश बनाने का संकल्प संजोया है और इस दिशा में मजबूती से कार्य किया जा रहा है।

सांसद दीया कुमारी ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले साढे चार साल में सिर्फ अपनी कुर्सी बचाने का कार्य किया है। आज राजस्थान में पेट्रोल-डीजल और बिजली सबसे महंगी है। दुनिया भर के सर्वे के बताते हैं कि राजस्थान देश में सबसे महंगा राज्य है। इसी प्रकार नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो के रिकॉर्ड के अनुसार राजस्थान अपराध में भी अव्वल है। विशेष रूप से महिलाओं के प्रति अपराध में अव्वल होने के कारण प्रदेश में महिलाएं सबसे ज्यादा असुरक्षित है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अपराध निरंतर बढ़ रहा है और कानून व्यवस्था की स्थिति खराब होती जा रही है।

सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने झूठे वादे कर राजस्थान की सत्ता पर कब्जा किया था लेकिन उन वादों को पूरा करने की बजाय वह केवल अपनी कुर्सी बचाने में लग रहे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की लापरवाही के चलते जयपुर बम ब्लास्ट के दोषियों को रिहाई मिल गई। कांग्रेस की इंडि एलाइंस में शामिल पार्टी के एक मंत्री खुलेआम सनातन धर्म को नष्ट करने का बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन सब से त्रस्त होकर राजस्थान की जनता अब प्रदेश में सत्ता परिवर्तन का मन बना चुकी है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer