ब्यावर में बने नया पासपोर्ट कार्यालय – दीया कुमारी

सीएसडी केंटीन खोलने पर रक्षा मंत्री का आभार

मेडतासिटी (तेजाराम लाडणवा) राजसमन्द सांसद श्रीमती दीया कुमारी ने केंद्रीय विदेश मंत्री श्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उनके संसदीय क्षेत्र में शामिल नये बने जिले ब्यावर में पासपोर्ट कार्यालय खोलने की मांग की है।



श्रीमती दीया कुमारी ने केंद्रीय मंत्री को लिखा कि ब्यावर से हजारों लोग हर साल विदेशों में व्यवसाय, नौकरी और पर्यटन के लिए जाते हैं। इलाके की घनी आबादी और क्षेत्रफल को देखते हुए नए जिले ब्यावर में पासपोर्ट कार्यालय की महती जरूरत है।

साथ ही ,सांसद दीया कुमारी के अनुरोध पर ब्यावर में सैन्य कर्मियों के लिए सीएसडी केंटीन खोलने पर केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर आभार व्यक्त किया है।



उल्लेखनीय है कि श्रीमती दीया कुमारी ने केंद्रीय रक्षा मंत्री को पत्र लिखकर ब्यावर में केंटीन खोलने की मांग की थी। विधानसभा क्षेत्र ब्यावर जो भौगोलिक दृष्टि से काफी फैला हुआ है और घनी आबादी वाला औद्योगिक क्षेत्र भी है। यहां बड़ी संख्या में सैनिक, भूतपूर्व सैनिक, सैनिक वीरांगनाएं, सैनिक आश्रित परिवारजन निवास करते हैंं जिनकी संख्या लगभग 10 हजार से अधिक है। यहां लगातार सीएसडी कैंटीन का एक्सटेंषन काउंटर खोले जाने की मांग की जाती रही है।

*ब्यावर जिले के लिए ऐतिहासिक परियोजनाऐं स्वीकृत हुई है – सांसद*

सांसद दीया कुमारी ने संसदीय क्षेत्र राजसमंद में हाल ही में हुए विभिन्न विकास कार्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि पप्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मावली से मारवाड़ आमान परिवर्तन वाया देवगढ़ बर का शिलान्यास किया गया। इसके लिए 968.92 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत हुई है।



इसी प्रकार ब्यावर विधानसभा क्षेत्र में गोमती से ब्यावर एन.एच. 58 फोर लेन कार्य चल रहा है। इसके लिए 1,122 करोड रूपए की राशि स्वीकृत हुई है। साथ ही बर-बिलाड़ा जोधपुर एन.एच. 112 फोर लेन का चौड़ाईकरण व् सुदृढ़ीकरण कार्य है। इसके लिए 1,248.59 करोड रूपए की राशि स्वीकृत हुई है।

सांसद दीया कुमारी ने बताया कि NH 158 रास से मांडल तक वाया रास-बाबरा -रूपनगर – आसीन्द- मांडल मार्ग टू लेन एनएच स्वीकृत हो चूका है। इसके लिए 412.00 करोड़ की राशि स्वीकृत हुई है ।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer