रामलीला कमेटी की मीटिंग में आय व्यय ब्योरा प्रस्तुत, सवा लाख रुपए की बचत सचिव का जताया आभार। रामलीला को और रोचक बनाने के लिए की गई चर्चा बनाई गई चयन समिति।


फुलेरा (दामोदर कुमावत)
फुलेरा की ऐतिहासिक रामलीला के मंचन को लेकर श्री रेलवे रामलीला कमेटी की वार्षिक बैठक मण्डल यांत्रिक अभियन्ता एवं कमेटी अध्यक्ष विनोद मीणा की अध्यक्षता में रेल परिसर स्थित यान-वाहन डिपो के कांफ्रेस हॉल में आयोजित हुई। बैठक में विशिष्ठ अतिथ पालिका ध्यक्षा प्रतिनिधी जितेन्द्र अग्रवाल, व्यापार महासंघ अध्यक्ष मनोज आहुजा, पूर्व पालिकाध्यक्ष रतन राजौरा कोषाध्यक्ष जितेंद्र कुमावत थे।

बैठक का संचालन करते हुए सी एल आई व कमेटी के सचिव दिनेशसुरोलिया ने उपस्थित सभी सदस्यों का स्वागत किया तथा आय-व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत किया, जिसमें उन्होने बताया कि गतवर्ष सभी खर्चों के बाद कुल बचन सवा लाख रूपये रही। पहली बार इतनी बचत होने पर उपस्थित सदस्यों व जनों ने सचिन सुरोलिया का करतल ध्वनि से धन्यवाद ज्ञापित कर खुशी जताई। उसके बाद मौजूद कमेटी के सदस्यों व कलाकारों ने रामलीला को और भव्य एवं रोचक बनाने के लिए विचार व सुझाव आमंत्रित किये। इस पर कमेटी के निर्देशक राजेश शर्मा, गिरधरगोपाल बूमरा, संजय पारीक,दामोदर कुमावत, मुकेश पारीक, औमप्रकाश सैनी, पुरूषोत्तम शर्मा, प्रमोद माथुर, दौलतसिंह जादौन,शुभमशर्मा, गौरवां कित टांक आदि ने अपने विचार रखें। जबकि पूर्व पालिका अध्यक्ष रतन राजोरा ने कहा कि फुलेरा की ऐतिहासिक रामलीला के स्तर को और जोरदार बनाया जाए इसमें होने वाले व्यय की चिंता ना करें राम जी के काम में पैसे की कभी कमी नहीं आने देंगे। वही राजेश शर्मा की मांग पर जितेंद्र अग्रवाल ने रामलीला मंच के ग्रीन रूम की छत डालने के लिए पूर्व में किए गए ऐलान के अनुरूप उन्होंने सहमति कर दी। जबकि व्यापार मंडल अध्यक्ष मनोज अहूजा ने कहां की रामलीला मंचन के लिए एक चयन समिति का गठन किया जाना आवश्यक है इस पर अध्यक्ष विनोद मीना की सहमति से तुरंत चयन समिति का गठन कर दिया गया तथा उन्होंने रामलीला के पूर्वकलाकारों को भीआमंत्रित किया जावे जिससे उनके अनुभव से भव्य कला प्रदर्शन हो सके। इस अवसर पर चंद्रप्रकाश कटरा,गजेंद्र सिंह शेखावत, सरदार सिंह चौधरी,यतेंद्र झकड़ा,जितेंद्र वर्मा, भागचन्द ककरालिया, संतोष स्वामी, दीनदयाल दाधीच, शकुर अब्बासी सहित अनेक रामलीला कलाकार मौजूद रहे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer