दाधीच समाज ने मनाया ‘त्यागमूर्ति, महर्षि दधीचि का अवतरण दिवस।


विभिन्न कार्यक्रमों के साथ सम्मान समारोहआयोजित,
फुलेरा (दामोदर कुमावत) जोबनेर रोड स्थित विप्र वाटिका पर दाधीच समाज कीओर से त्यागमूर्ति महर्षि दाधीचि काअवतरण दिवस बड़े धूमधाम एंव हर्ष और उल्लास, पूजा अर्चना के साथ मनाया गया।

इस मौके पर विद्वान पं. राम अवतार तिवाड़ी द्वारा पूजा अर्चना करवाई गई तथा माता दधिमती का सामूहिक रूप से मंगलपाठ भी किया गया। इस अवसर पर समाज के बच्चे बच्चियों द्वारा सांस्कृतिक, खेलकूद, वाद विवाद, गायन आदि की प्रतियोगिता भी आयोजित की गई,

जिसमें विजेताओं को पारितोषिक भामाशाह नरेंद्र जोशी की ओर से देकर पुरस्कृत किया गया,नपे तुलेअंदाज में मंच का संचालन महेश दाधीच ने किया। समाज के वयोवृद्ध गिरधारी लाल व उनकी पत्नी विमला देवी का समाज की ओर से सम्मान किया गया वही वायो वृद्ध महिला पुरुषों एवं ब्राह्मण समाज के सभापति पं. यादराम जोशी, ब्राह्मण समाज के उपाध्यक्ष गण का भी स्वागत सम्मान किया गया।

जबकि समाज बंधुओ ने कार्यक्रम के दौरान महर्षि दधीचि के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उन्होंने जीते जी अपनी हड्डियों का दान कर दी थी वह भी देवताओं को दानवों से बचने के लिए, समाज बंधुओ ने कहा कि हमें उनका अनुसरण करते हुए उनकी बताई राह पर चलना होगा,

तभी समाज एकजुट होगा और समाज को बल भी मिलेगा, इस अवसर पर दाधीच समाज के फुलेरा निवासी संपूर्ण परिवार महिला पुरुषों बच्चों सहित कार्यक्रम में शिरकत कर समाज की ओर से आयोजित गतिविधियों में भागीदारी निभाते हुए ‘त्याग मूर्ति, महादानी, महर्षि दधीचि की पूजा अर्चना और महा आरती की गई। इस मौके पर दाधीच समाज के वैध प्रभु दयाल, वैद्य गणेश चंद्र, कृष्ण चंद्र,महेशचंद दाधीच, विजय शंकर दाधीच की ओर से भोजन व्यवस्था की गई।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer