क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी विस्टाडोम – सांसद दीया कुमारी



पीएम ने मारवाड़ जंक्शन से तो सांसद ने कामलीघाट से दिखाई विस्टाडोम हेरिटेज ट्रेन को हरी झंडी

सांसद ने ट्रेन द्वारा किया मारवाड़ से कामलीघाट तक का सफर
मेडतासिटी (तेजाराम लाडणवा)
राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने पीएम मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताते हुए कहा की राजस्थान को मिली पहली विस्टाडोम हेरिटेज ट्रेन क्षेत्र के विकास में मील का पत्थर साबित होगी। इससे न केवल पर्यटन को गति मिलेगी बल्कि रोजगार की नई संभावनाएं भी खुलेंगी।



उल्लेखनीय है कि हेरिटेज ट्रेन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मारवाड़ जंक्शन से वर्चुअल कांफ्रेंस के माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद सांसद ने कामलीघाट पहुंच हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को वापस मारवाड़ जंक्शन के लिए रवाना किया।



हरिटेज ट्रेन के कामलीघाट रेल्वे स्टेशन पहुँचने पर ट्रेन का आम नागरिकों द्वारा पुष्पवर्षा करके भव्य स्वागत किया गया ।

इस अवसर पर सांसद दीया कुमारी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच और दृष्टिकोण का ही परिणाम है कि उन्होंने पर्यटन की दृष्टि से सबसे समृद्ध राजस्थान को विस्टाडोम ट्रेन की सौगात दी है।



सांसद ने ट्रेन द्वारा किया मारवाड़ जंक्शन से कामलीघाट तक का सफर –

गौरमघाट की वादियों के देखकर सांसद दीया ने कहा कि ये कश्मीर और हिमाचल के जैसा लगता है। यह हेरीटेज ट्रेन हमें राजस्थान के गौरवशाली अतीत से परिचित कराने के साथ-साथ गोरमघाट के अलौकिक प्राकृतिक सौंदर्य के दर्शन कराएगी। इस ट्रेन से राजसमंद जिले के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा ।



कामलीघाट कार्यक्रम के दौरान विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़, हरि सिंह रावत, राजीव धनखड़ मण्डल प्रबंधक, बिपिन सिंह, रतनी देवी जाट जिला प्रमुख मोनिका यादव शोभा लाल रैगर विरम सिंह टीना गहलोत अमरसिंह चौहान कुलदीप सिंह ताल अजय सोनी वीरेंद्र पुरोहित कैलाश चौधरी, प्रदीप सिंह, महेश प्रताप सिंह, केसरी मल, समस्त अधिकारीयों के साथ छात्र छात्राएं उपस्थित थीं।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer