16 से 22 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली श्रीमद् भागवत कथा के लिए वीआईपी पास की रहेगी व्यवस्था

महिला पुरुष व बच्चों के लिए अलग-अलग बैठने की होगी व्यवस्था

प्रतिदिन अलग अलग प्रसाद वितरण की रहेगी व्यवस्था

करीब 200 कार्यकर्ता जुटेंगे व्यवस्था बनाने में

2100 सौ महिलाओं की निकलेंगी कलश यात्रा इतनी ही तादाद में महिला पुरुष शामिल होंगे शोभा यात्रा में

कलश यात्रा के साथ रथ पर विराजमान होकर महाराजश्री चलेंगे साथ

कलश यात्रा में घोड़े, राधाकृष्ण व परीक्षित की झांकी, भजन मंडली भी रहेगे आकर्षण का केंद्र

17 से 22 अक्टूबर तक अलग अलग क्षेत्रों में होंगी प्रभातफेरी

लक्ष्मणगढ़ 08 अक्टूबर। रामलीला मैदान में 16 से 22 अक्टूबर तक आयोजित होने वाली परम् पूज्य गोवत्स राधाकृष्ण जी महाराज की श्रीमद् भागवत कथा में महिलाओं, पुरूषों व बच्चों के लिए बैठने की समुचित, शानदार व अलग-अलग व्यवस्था की गई है वहीं कथा के लिए वीआईपी की भी अलग से बैठने की व्यवस्था की गई।


श्रीमद् भागवत कथा आयोजन समिति के मंत्री पुरुषोत्तम मिश्रा ने बताया कि करीब 200 कार्यकर्ता व्यवस्था को बनाने में सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि व्यवस्था में सहयोग करने वाले कार्यकर्ताओं को आई कार्ड जारी किए जाएंगे जो कथा स्थल, प्रसाद वितरण, पार्किंग, आवास, भोजन,पेयजल आदि की व्यवस्था में सहयोग करेंगे ।
महिला समिति की मंत्री डॉ अर्चना पुरोहित ने बताया कि 16 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे श्री रघुनाथ जी के बड़े मंदिर से 2100 सौ महिलाओं की कलश यात्रा निकाली जाएगी जिसमें इतनी तादाद में महिला पुरुष शोभा यात्रा में शामिल होकर साथ चलेंगे। डॉ पुरोहित ने बताया कि कलश यात्रा के साथ महाराजश्री रथ पर सवार होकर साथ चलेंगे । वही घोड़े, राधाकृष्ण, परीक्षित की झांकी व भजन मंडली भी साथ रहेंगी। कलश यात्रा मंदिर से रवाना होकर चौपड़ बाजार, मुरली मनोहर मंदिर,पक्की प्याऊ,कबूतरियां कुआं होते हुए कथा स्थल रामलीला मैदान पहुंचेगी। जहां महाराजश्री ब्यास पीठ पर विराजमान होकर प्रतिदिन दोपहर 1.15 बजें से शाम 5.15 बजे तक कथा वाचन करेंगे जबकि कथा के अंतिम दिन 22 अक्टूबर को प्रातः 9 बजे से कथा का वाचन होगा।
आयोजन समिति के प्रवक्ता सज्जन कुमार बबेरवाल ने बताया कि 17 से 22 अक्टूबर तक नगर के विभिन्न क्षेत्रों में महाराजश्री के सानिध्य में प्रभातफेरी निकाली जाएगी। समिति के कार्यालय प्रभारी झाबरमल सिंगोदिया ने बताया कि आयोजन समिति के अध्यक्ष गिरधारी लाल सैनी के नेतृत्व में वार्डो में वार्ड प्रभारी महिलाओं की अगुवाई में कलश यात्रा के टोकन वितरण किए जा रहे हैं तथा घर घर भागवत कथा के लिए न्यौते दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कथा के दौरान प्रतिदिन अलग अलग प्रसाद की वितरण की व्यवस्था रहेगी।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer