आगामी त्यौहारों को लेकर सीएलजी सदस्यों,ग्राम रक्षक,पुलिस मित्र और सुरक्षा सखी की बैठक आयोजित

चुनावी समय में आदर्श आचार संहिता की पालना के लिए निर्वाचन विभाग ने जारी किया सीविजिल एप ।


फुलेरा (दामोदर कुमावत) शहर के स्थानीय पुलिस थाना परिसर पर शुक्रवार सांय 5 बजे सीएलजी सदस्य, ग्राम रक्षक, सुरक्षा सखी और पुलिस मित्रों की बैठक थानाधिकारी राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुई। आयोजित बैठक में थानाधिकारी राजेंद्र सिंह ने कहा की आगामी समय त्योहारों के साथ साथ शादियों और चुनावों का है जिस वजह से पुलिस के साथ हम सभी की जिम्मेदारी बढ़ जाती है।

चुनाव में जाप्ता लग जाने से स्टाफ के साथ संसाधनों पर दवाब बढ़ेगा। बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रहे इस हेतु सभी सक्रिय रहे। त्योहारी समय में आपराधिक प्रवृति के लोग भी सक्रिय हो जाते है, जिस वजह से अपराध होने की आशंका बढ़ जाती है। इसलिए आमजन के साथ व्यापारी वर्ग भी सचेत रहें। वही थानाधिकारी ने कहा कि आजकल ऑनलाइन खरीददारी का ट्रेंड ज्यादा है जिससे फ्राड होने का खतरा बढ़ता जा रहा है। अत सभी व्यापारी भी ऑनलाइन लेन देन का पूर्ण ध्यान रखे। त्योहारी, चुनावी सीजन में सीएलजी मेंबर को भी पुलिस की भूमिका निभानी है।

विधानसभा चुनाव के दौरान आपसी मनमुटाव ना रहे और क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द बना रहें । इसके लिए सभी को मिल जुलकर रहना होगा। थानाधिकारी ने कहा की चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को रोकने के लिए निर्वाचन विभाग ने सीविजिल एप जारी किया है। अगर किसी भी प्रकार की आदर्श आचार संहिता का कही भी उल्लंघन होता है तो उसकी सूचना तुरंत उस एप पर डाले। जिससे उसका समाधान हो सके। उपस्थित सदस्यों ने कहा की बाजार में नो पार्किंग के स्थल पर गाडियां खड़ी रहती है।

जिससे काफी असुविधा होती है। इस पर थानाधिकारी ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस मौके पर व्यापार महासंघ अध्यक्ष मनोज आहूजा, दैनिक रेल यात्री संघ एकीकृत अध्यक्ष अशोक वासुदेव, पार्षद पूजा भाटी, पार्वती सैनी, भाजपा मंडल अध्यक्ष गजेंद्र सिंह शेखावत, मुकेश गेनोलिया, अब्दुल लतीफ कुरैशी, मुकेश शर्मा, मुकेश कुमार, रामदेव कुमावत , रामेश्वर लाल वर्मा, महेंद्र कुमार सैनी सहित सी एल जी मेंबर, पुलिस मित्र, सुरक्षा सखी, ग्राम रक्षक और थाना स्टाफ मौजूद रहें।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer