लोकतंत्र में मताधिकार का महत्व बताया

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी जेपी बैरवा के निर्देशानुसार मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत स्वीप टीम ने पलाड़ा रोड स्थित दिल्ली एकेडमी स्कुल में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जिसमें निबंध प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, पोस्टर प्रतियोगिता, स्वीप और वोट आकृति बनाकर जागरूकता का संदेश देना, नृत्य और गीत के माध्यम से लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट देने की अपील के साथ लोकतंत्र में मताधिकार का महत्व बताया।

इस दौरान स्वीप टीम प्रभारी शीशराम चनानिया ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का महत्वपूर्ण स्थान होता है। इसलिये ज्यादा से ज्यादा लोगों को आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने घरों से निकलकर ज्यादा से ज्यादा मतदान करना होगा। इस दौरान निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर नबीया, द्वितीय स्थान पर सुहाना एवं तृतीय स्थान पर फिरदोस, पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सबा, द्वितीय स्थान पर फलक नाज एवं तृतीय स्थान पर सानिया एवं रंगोली प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सुकराना एवं द्वितीय स्थान पर सीदरा रही।

विद्यालय के विद्यार्थियों ने मानव श्रंखला बनाकर वोट के प्रति जागरूकता का संदेश दिया। इस अवसर पर ए.के. भाटी, योगेश जिन्दल, मुरली मनोहर, व्यवस्थापक अजरूदीन, मोहम्मद आबिद, केशाराम, काजल पोसवाल, फय्याज अहमद, हेमलता, सुरेश सहित अन्य स्टॉफ उपस्थित था।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer