बच्चों ने बड़े उत्साह से बनाया रावण, मंगलवार को करेंगे दहन


मकराना (मोहम्मद शहजाद)। दशहरा बड़े-बच्चों सभी के लिए उत्साह और उल्लास का पर्व है। हर गली-मोहल्ले व कॉलोनियों में नन्हे हाथ बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देने को आतुर हैं। बच्चों ने यार-दोस्तों के साथ मिलकर कई दिनों की मेहनत के बाद रावण का पुतला तैयार किया जाता हैं। जिनका मंगलवार शाम को दहन किया जाना है। रावण का पुतला तैयार करने और उसे दहन करने को लेकर बच्चों में खासा उत्साह है।


शहर के सदर बाजार मोहल्ला स्थित विजय पैलेस निवासी हनी चौहान, आदित्य प्रताप सिंह चौहान, हर्षवर्धन सिंह चौहान, समरजीतसिंह चौहान, इशांत खत्री, युवराज खत्री, प्रशांत खत्री आदि बच्चों ने बताया कि दशहरा पर रावण दहन करने के लिए उन सभी दोस्तों ने मिलकर पैसे और सामान इकट्ठा किया है। इसके बाद पेपर, पटाखे, बांस बल्ली आदि खरीदकर लाए। इसके बाद दस दिन की मेहनत के बाद करीब दस फीट लम्बे रावण के पुतले को तैयार किया है। मंगलवार शाम को मोहल्ले के अन्य बच्चों के साथ मिलकर रावण के पुतले को जलाएंगे।

उनके द्वारा तैयार किए पुतले को देखने मोहल्ले के अन्य बच्चे भी आ रहे हैं। हनी चौहान ने बताया कि दशहरा पर वे सभी मिलकर रावण का पुतला जलाएंगे। उन्होंने काफी बड़ा रावण का पुतला बनाया है। शहर के दशहरा मैदान में मंगलवार शाम को रावण दहन का मुख्य कार्यक्रम श्री चारभुजा सेवा समिति की ओर से आयोजित होगा। जिसमे करीब 70 फुट ऊंचे रावण के पुतले का दहन किया जायेगा।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer