स्वीप टीम ने मोबाइल ऐप से मतदाता सूची में वंचित मतदाताओं के नाम जोड़ने की प्रक्रिया बताई

स्कूल की छात्राओं ने मेंहदी लगाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया
मकराना (मोहम्मद शहजाद)। जिला कलेक्टर नागौर एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एस डी एम मकराना के निर्देशानुसार स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत स्वीप टीम के सदस्यों ने विभिन्न स्थानों पर जाकर अधिक से अधिक लोगों को प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन डाऊनलोड करने की प्रक्रिया समझाने की पहल की गई।

इस दौरान लगभग 100 से ज्यादा लोगों को प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन डाउनलोड करवा कर उन्हें उनके ईपिक कार्ड की जानकारी दी गई। स्वीप टीम के प्रभारी शीशराम चनानिया ने उपस्थित लोगों को समझाया कि हमें अपने वोटर लिस्ट में नाम होने या ना होने की जानकारी अवश्य होनी चाहिए और 27 अक्टूबर से पहले पहले यदि हमारा नाम अभी भी वोटर लिस्ट में नहीं है तो हम ऑनलाइन आवेदन कर अपना नाम जुड़वाने की प्रक्रिया कर सकते हैं।

इस अवसर पर जूसरी ग्राम पंचायत की देशवाली ढाणी में तंवर स्कूल में नवाचार करते हुए छात्राओं ने अपने हथेली में मेहंदी लगाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया, वहीं जाखली, देवली में बड़ी संख्या में महिला मतदाताओं को प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन व अन्य महत्वपूर्ण एप्लीकेशंस को डाउनलोड करने सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

उल्लेखनीय हैं स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत 27 तारीख तक विशेष अभियान के दौरान सभी लोगों को प्ले स्टोर से वोटर हेल्पलाइन डाउनलोड करने की प्रक्रिया व उसे अपने वोटर लिस्ट में नाम जुड़े ना होने के की स्थिति में 27 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर नाम जुड़वाने का संदेश प्रचार प्रसार द्वारा दिया जा रहा है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer