जिला निर्वाचन अधिकारी ने किया सोशल मीडिया प्रकोष्ठ का निरीक्षण

 

नागौर, 14 नवम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अमित यादव ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित सोशल मीडिया प्रकोष्ठ का निरीक्षण किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अमित कुमार यादव ने चुनाव से संबंधित सोशल मीडिया विज्ञापन पर उम्मीदवारों व पार्टी द्वारा किये जा रहे प्रचार, खर्च की जा रही राशि को संबंधित उम्मीदवार व राजनैतिक पार्टी के खर्चें में शामिल करने के कार्यों को देखा तथा आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान सहायक जनसंपर्क अधिकारी अभिमन्यु सिंह ने प्रकोष्ठ द्वारा की जाने वाली दैनिक गतिविधियों की जानकारी तथा मीडिया मॉनिटरिंग प्रक्रिया से डॉ यादव को अवगत कराया। इस दौरान एमसीएमसी प्रकोष्ठ के राधेश्याम रांकावत ने प्रचार की राशि को खर्च में शामिल करने, समाचार पत्र विज्ञापन अधिप्रमाणन तथा पोस्टर पेम्फलेट इत्यादि की जानकारी देते हुए प्रकोष्ठ द्वारा प्रतिदिन प्रेषित की जा रही सूचना के बारे में अवगत कराया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सोशल मीडिया प्रकोष्ठ द्वारा किये जा रहे कार्यों पर संतोष व्यक्त किया तथा निर्देशित किया की सोशल मीडिया की विज्ञापन राशि शामिल करवाने का कार्य किया जाये।

मुस्तैदी से करें खबरों एवं अभ्यर्थियों के सोशल मीडिया की छानबीन

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अमित कुमार यादव ने निर्देश दिए कि विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म सहित अन्य माध्यम पर प्रसारित होने वाली चुनाव प्रचार से संबंधित खबरों पर पैनी नजर रखें। डॉ यादव ने कहा कि खबरों की बारीकी से छानबीन करें और जो खबर पेड न्यूज के दायरे में आए उसे एमसीएमसी के ध्यान में लाएं। अभ्यर्थियों के सोशल मीडिया अकांउट से किया जा रहे पेड पोस्ट एवम विज्ञापन का खर्च भी चुनावी खर्च में जोड़ा जाए।
इस दौरान मीडिया प्रकोष्ठ प्रभारी एवं अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार गुप्ता तथा स्वीप प्रभारी व मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार भी साथ रहे ।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer