World Cup Final / KL राहुल बना सकते है फाइनल में बड़ा कीर्तिमान, खतरे में राहुल द्रविड़ का ये रिकॉर्ड

World Cup Final: भारतीय टीम के लिए अभी तक वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सभी खिलाड़ियों ने अपनी भूमिका को काफी बखूबी से निभाया है। इसमें हार्दिक पांड्या के बाहर होने के बाद उपकप्तानी की जिम्मेदारी निभाने वाले केएल राहुल का नाम भी शामिल है। जिन्होंने नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए जहां एक फिनिशर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी को अदा किया तो वहीं बतौर विकेटकीपर भी राहुल अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में भी कामयाब हुए हैं। राहुल ने इस प्रदर्शन के दम पर उनकी फिटनेस को लेकर सवाल उठाने वाले लोगों को भी चुप करा दिया। अब राहुल फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का एक बड़ा रिकॉर्ड वर्ल्ड कप में तोड़ने की दहलीज पर खड़े हैं।

बतौर विकेटकीपर इस मामले में बन जाएंगे नंबर-1 भारतीय खिलाड़ी

केएल राहुल अब तक विकेटकीपर की भूमिका में काफी शानदार साबित हुए हैं, जिसमें उन्होंने कैच पकड़ने के साथ विकेट के पीछे तेज गेंदबाजी में भी गेंद को अपनी बाईं और दाईं दोनों ही तरफ शानदार तरीके से लपका है। केएल राहुल अब तक इस वर्ल्ड कप में 16 डिसमिसल बतौर विकेटकीपर कर चुके हैं। ऐसे में फाइनल मुकाबले में एक और डिसमिसल करने के साथ वह राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे। वर्ल्ड कप के एक संस्करण में भारत के लिए बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा डिसमिसल करने का रिकॉर्ड अभी राहुल द्रविड़ के नाम पर है, जिन्होंने साल 2003 के वर्ल्ड कप में कुल 16 डिसमिसल किए थे, वहीं केएल राहुल भी अभी इस वर्ल्ड कप में 16 डिसमिसल कर चुके हैं।

सबसे ज्यादा डिसमिसल करने का रिकॉर्ड एडम गिलक्रिस्ट के नाम पर

वनडे वर्ल्ड कप के एक संस्करण में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा डिसमिसल करने का रिकॉर्ड दिग्गज पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट के नाम पर है, जिन्होंने साल 2003 के वर्ल्ड कप में कुल 21 डिसमिसल किए थे। इसके अलावा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर टॉम लेथम भी 21 डिसमिसल के साथ हैं, जिन्होंने साल 2019 के वर्ल्ड कप में ये कारनामा किया था। वहीं इस वर्ल्ड कप 2023 की बात की जाए तो अब तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा डिसमिसल क्विंटन डी कॉक के नाम पर दर्ज हैं, जिन्होंने विकेट के पीछे कुल 20 शिकार किए।.

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer