बिगड़ा सौहार्द- भकरी में दो दलित युवकों से समुदाय विशेष के लोगों की झड़प के बाद उपजा साम्प्रदायिक तनाव



हिन्दू संगठनों ने बाजार बंद कर जताया रोष
हसोर।
रविवार को जिले के गांव भकरी में दो दलित युवकों के साथ समुदाय विशेष के लोगों द्वारा मारपीट किए जाने के बाद साम्प्रदायिक तनाव की स्थिति बन गई। इस मामले में गुस्साए
हिंदूवादी संगठनों ने बाजार बंद करा रोष प्रकट किया। लोगों ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।

सूचना मिलते ही एएसपी धर्मवीर जानू, डिप्टी एसपी भवानी सिंह शेखावत सहित परबतसर, पीलवा, गच्छीपुरा थानों का पुलिस जाब्ता एवं क्यूआरटी टीम मौके पर पहुँची। पीलवा थाने में दोनों पक्षों की ओर से परस्पर मुकदमें दर्ज कराएं गए। पुलिस ने दर्जनों लोगों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट, मारपीट, लूट एवं अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। घटना के अनुसार शनिवार को भकरी गांव के एक बूथ पर मतदान के दौरान फर्जी वोटिंग के आरोप में भकरी निवासी मुकेश जीनगर एवं विक्रम गिवारियां की समुदाय विशेष के युवाओं से झड़प हो गई थी।

दूसरे दिन रविवार को समुदाय विशेष के लोग एकराय होकर मुकेश और विक्रम के पास पहुँचे तथा तलवार, सरियों, लाठियों से हमला कर दिया तथा मुकेश की बस स्टैंड स्थित दुकान में तोड़फोड़ भी कर दी। आरोपियों ने दोनों को जातिसूचक गालियां भी दी। बस स्टैंड पर घटना के बाद लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने दोनों युवकों का मेडिकल कराया है।

मतदान के दिन हुआ था विवाद- शनिवार को विधानसभा चुनाव के दिन मतदान के दौरान दोनों युवकों की फर्जी वोटिंग के आरोप में समुदाय विशेष के युवकों से विवाद हो गया था। इसके बाद रविवार को समुदाय विशेष के लोगों ने दलित युवकों पर हमला किया दिया। युवक मुकेश जीनगर गौरक्षा दल का अध्यक्ष हैं।



इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हैं-मुकेश और विक्रम की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में सदाम हुसैन, कामील, शेर मोहम्मद, ताहिर, मोहसिन, सदाम, अख्तर हुसैन एवं अन्य लोगों के खिलाफ एससीएसटी एक्ट व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

इनका कहना है-
सौहार्द बिगाड़ने वाले बक्शे नही जाएंगे- मतदान वाले दिन युवकों में आपसी विवाद हुआ हुआ था। उसी बात पर वापस इनके बीच झगड़ा हुआ। फिलहाल हल्के तनाव के बाद स्थिति नियंत्रण में है। दोनों पक्षों की ओर से दी गई रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। सौहार्द बिगाड़ने वाले बक्शे नही जाएंगे। -धर्मवीर जानू-एएसपी

फोटो-03हसोर.ग्राम भकरी में दलित युवकों के साथ मारपीट की घटना के बाद रोष जताते हिंदूवादी संगठनों के लोग।
फोटो-02हसोर.घटना के बाद दोनों युवकों से जानकारी लेते पुलिस अधिकारी।
फोटो-01हसोर.घटना के बाद गुस्साए लोगों ने बाजार कराएं बंद।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer