एकादशी पर श्रद्धांलुओं श्यामदरबार के किए दर्शन। श्याम दरबार मे पेन्सिल आर्ट से हस्त निर्मित बाबा श्याम की फोटो फ्रेम आज श्याम दरबार पादूकलां मन्दिर में भेट की कृष्णा अपूर्वा

[बाबूलाल सैनी] पादूकलां कस्बे के बस्सी की ढाणी में स्थित खाटू श्याम मंदिर परिसर में शुक्रवार को एकादशी पर्व पर मार्गशीर्ष माह के कृष्ण पक्ष की एकदाशी को उत्पन्ना एकादशी खाटू श्याम मंदिर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। रियांबड़ी निवासी कृष्णा अपूर्वा द्वारा आज श्याम दरबार मे पेन्सिल आर्ट से हस्त निर्मित बाबा श्याम की फोटो फ्रेम शुक्रवार को देर शाम को श्याम मंदिर पहुंचकर श्याम बाबा के दरबार पादूकलां मन्दिर में भेट की कृष्णा के पिताजी राजेन्द्र अपूर्वा ने बताया कि अभी रियांबड़ी में कक्षा 9 में अध्ययन कर रहा हैं और यह पिछले 2 वर्ष से पेन्सिल आर्ट सीख रहा हैं।

आज तक कृष्णा लगभग 50 पेन्सिल आर्ट तैयार कर चुका हैं।इस आर्ट में कृष्णा के चाचा मनीष ने उसे आर्ट में और निपुणता विकसित करने हेतु लेपटोप भी दिया इस कार्य में उत्साह के लिए दादी ,मम्मी, चाची सभी हर समय तैयार रहते है।कृष्णा पुत्र राजेंद्र अपूर्वा द्वारा बाबा श्याम की हस्त रचित फोटो फ्रेम बनाकर श्याम बाबा मंदिर परिसर में भेंट की। कृष्णा पूर्व ने बताया कि प्रथमवारश्याम बाबा मंदिर दर्शन करने पहुंचे तब देखा एक फोटो फ्रेम छोटी सी बनी हुई देखी और अपने माता के कहने पर बोली की कृष्णा तुझे भी बनानी चाहिए ऐसी फ्रेम तो इतनी जिज्ञासा बड़ी कृष्णा अपूर्वा ने अपने द्वारा बाबा श्याम हस्त रचित फोटो फ्रेम बनाई इतनी सुंदर बनाई मंदिर परिसर में श्याम वक्त फोटो फ्रेम देखकर खुशी से झूम उठे कृष्ण का कहना है कि इसके अलावा कई फोटो फ्रेम बनाया मैंने श्याम बाबा मंदिर परिसर पुजारी पुखराज दुबे श्याम मित्र मंडल विकास समिति मंदिरकमेटी के सदस्य एवं सचिव कैलाशचंद्र सोनी ने श्याम भक्त कृष्णा पूर्व का उत्साहवर्धन किया और दुपट्टा पहनाकर साथ उनके पिता राजेंद्र अपूर्वा का भी स्वागत किया। इस दौरान श्याम मित्र मंडल विकास समिति के सचिव कैलाश चंद्र सोनी मंदिर की पुजारी पुखराज दुबे, महावीर प्रसाद टेलर,नंदराम माकड़, जयप्रकाश तिवाड़ी,महेंद्र सारस्वत,चैनारामभाटी,राजेंद्र अपूर्वा कृष्णाअपूर्वा, कच्चरुलाल टेलर सहित बड़ी संख्या में श्याम भक्त महिलाएं मौजूद रही।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer