विशाल भगवा शोभायात्रा व अक्षत का गाजे बाजे के साथ हुआ नगर भ्रमण।


‘जगह जगह हुई पुष्प वर्षा,
रेल नगरी हुई राममय।
फुलेरा (दामोदर कुमावत)
हाथो में भगवा ध्वज, दुपहिया और चार पहिया वाहनों पर जय श्री राम के जयकारे लगाते भक्तगण, डी जे की धुन पर झूमते हुए श्रद्धालु, जगह जगह पुष्प वर्षा करते हुए नगर वासी, विशाल शोभायात्रा को देखने उमड़ता हुआ जनमानस, कमोबेश कुछ ऐसा ही नजारा था

रविवार को रेलनगरी के नाम से मशहूर फुलेरा कस्बे का जहां अक्षत भ्रमण के दौरान रेलनगरी भगवा मय और भक्ति मय हो गई प्रभु श्री राम के 592 साल बाद अयोध्या में नवनिर्मित हुए भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जहां देश भर में तैयारिया परवान पर है तो फुलेरा वासी भी इससे अछूते नहीं है। रविवार दोपहर 1 बजे से श्री राम नगर स्थित बालाजी की बगीची से विशाल शोभा यात्रा शुरू हुई जो नगर के मुख्य मार्गो से होती हुई गाजे बाजे व लवाजमें के साथ निकाली गई।

नगर में जगह जगह पर धर्मप्रेमियों ने बड़े उत्साह के साथ भगवा शोभायात्रा पर पुष्प वर्षा कर उनका उत्साह वर्धन किया। शोभा यात्रा का समापन न्यू कॉलोनी स्थित श्री गणेश मंदिर पर हुआ। इससे पूर्व अयोध्या से लाए गए पीत अक्षत कुंभ ( पीले चावल ) का विधिवत रूप से पूजन पंडित कुंजबिहारी वशिष्ठ द्वारा संपन्न हुआ। जिसकी पूजा अर्चना श्रीमती पूनम व महेशकुमावत, अंकिता जैन,बीनाशर्मा, गीता शर्मा और अन्य महिलाओं द्वारा मंगल गीत गाकर की गई। अक्षत का नगर भ्रमण करवाया गया। चारो तरफ भगवा माहोल को देखकर सनातन प्रेमियों में एक अलग ही जोश नजर आया।

भव्य शोभायात्रा में आकर्षण का मुख्यकेंद्र प्रभु श्रीराम की जीवंत झांकी और महर्षि बाल्मीकि की झांकी रही। इस पावन एवं ऐतिहासिक अवसर पर भाजपा मंडल के तत्वाधान में तथा पूर्व विधायक और राष्ट्रीय भाजपा ओबीसी प्रकोष्ठ के मंत्री निर्मल कुमावत के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक में विशाल अक्षत वाहन यात्रा पर प्रभु श्री राम एवं भारत माता के गगन भेदी उद्घोष नारे लगाते हुए जबरदस्त पुष्प वर्षा कर भव्य अभिनंदन स्वागत किया। इस अवसर भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ता एवं सदस्य मौजूद थे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer