स्‍वच्‍छता से ही होगा स्‍वस्‍थ समाज का निर्माण, राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के कैडेटों ने रैली निकाल लोगों को किया जागरूक



रिपोर्टर–विमल पारीक

कुचामनसिटी। कुचामन महाविद्यालय में संचालित
राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों इकाइयों के कैडेट सात दिवसीय विशेष शिविर के अंतिम दिन स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए छात्र-छात्राओं ने रैली निकाली। स्वच्छता अभियान रैली को कुचामन नगर परिषद आयुक्त पिंटू लाल जाट व विकास समिति अध्यक्ष ओमप्रकाश काबरा ने राजकीय सुरजीदेवी बालिका विद्यालय के सामने से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो कि शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए कुचामन विकास समिति कार्यालय पहुंचकर सम्पन्न हुई ।

इस दौरान लोगों को स्‍वच्‍छता का महत्‍व समझाया आयुक्त पिन्टू लाल जाट ने कहा कि स्‍वच्‍छता से ही स्‍वस्‍थ समाज का निर्माण हो सकेगा। इसके लिए सभी की सहभागिता जरूरी है।

कहा कि पूरे देश में स्वच्छता को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत मिशन में सबकी भागीदारी होनी चाहिए तभी यह अभियान सफल होगा। कुचामन महाविद्यालय के छात्र छात्रों ने लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करें। जिससे लोग स्वच्छता के महत्व को समझेंगे। जहां सफाई होगी वहीं लोग स्वस्थ रहेंगे। गंदगी से ही कई गंभीर बीमारियों का जन्म होता है। जो जानलेवा साबित होता है। कुचामन विद्यालय के विद्यार्थियों ने हम सब ने ठाना है स्वच्छ समाज बनाना है। गांधी जी का यह संदेश स्वच्छ एवं स्वस्थ रहें अपना देश इत्यादि नारे लगा रहे थे। इस दौरान कुचामन महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने राजस्थानी पोशाक और केसरिया साफा लगाए हुए नजर आए
सात दिवसीय विशेष शिविर के कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर रूपचंद भाटी ने बताया कि सात दिवसीय शिविर में कुचामन के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर राज्य सेवा योजना की दोनों इकाइयों के सदस्यों ने स्वच्छता अभियान को लेकर लोगों को जागरूक किया और उन्हें साफ सफाई रखने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में सुरेश गौड़ नगर परिषद एईएन ललित गुप्ता नगर पालिका कर्मचारी कनवर लाल मास्टर शकील मोहम्मद प्रकाश दाधीच आदि मौजूद रहे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer