70 वर्षों से बन्द पड़े कटाणी रास्ते पर पीला पंजा चलाकर खुलवाया रास्ता

सरपंच गुर्जर का आभार जताते हुए रजलानी के ग्रामीणों ने मनाई खुशी
कोजाराम निम्बड़/ संखवास. क्षेत्र की ग्राम पंचायत रजलानी से रिड़मलजी की ढाणी तक जाने वाले कटाणी रास्ते से लगभग दो किलोमीटर तक प्रशासन एवं पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया। ग्रामीणों की मांग पर युवा सरपंच पारस गुर्जर के अथक प्रयासों से कटाणी रास्ता खुलने से ग्रामीणों ने खुशी मनाई व सरपंच पारस गुर्जर का आभार जताया।

सरपंच पारस गुर्जर ने बताया कि ग्राम पंचायत रजलानी में गोटन रोड़ पर स्थित पेमाराम सरगरा के मकान से लेकर रिड़मलजी की ढाणी तक पीढ़ियो से करीब दो किलोमीटर कटाण रास्ता चल रहा था। जो पिछले 70 वर्षों से अतिक्रमणकारियों ने बंद कर दिया था। इस रास्ते के आसपास सैंकड़ों काश्तकारों के खेत आए हुए हैं। जिन्होंने इस रास्ते को पिछले 60-70 सालों से दीवार निकालकर, मेड़बंदी व तारबंदी करके बंद कर दिया था। इस कारण रिड़मलजी की ढाणी व सैंकड़ों किसानों को खेतों में जाने का आवागमन बाधित हो गया था। इन ढाणियों के लोग पिछले दस साल से अतिक्रमण हटाने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर ग्रामीणों ने युवा सरपंच पारस गुर्जर से इस कटाणी रास्ते को खुलवाने की मांग की। सरपंच पारस गुर्जर की मांग पर एसडीएम नानकराम, डीएसपी प्रेमकुमार, तहसीलदार रामेश्वर छाबा, नायब तहसीलदार रतनलाल, थानाधिकारी दुर्गाराम व आला अधिकारियों ने कार्यवाही करते हुए कटाणी रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को हटाकर रास्ता खुलवाया। अतिक्रमणकारियों के रवैये को देखते हुए पुलिस दल भी मौके पर पहुंचे एवं जेसीबी की सहायता से अतिक्रमण हटाना शुरू किया। शुरुआत में कुछ लोग आए एवं प्रशासन से उलझने लगे मगर पुलिस एवं प्रशासन की समझाइश के बाद वे मान गए तथा शाम तक अतिक्रमण हटाकर रास्ता खुलवा दिया गया।
राजस्व विभाग ने खेतों में खड़ी फसल पर जेसीबी का पीला पंजा चलाते हुए अतिक्रमण हटाया। खेतों में खड़ी फसल के चलते जेसीबी को देख किसानों ने कार्रवाई कर रही राजस्व टीम का विरोध किया। लेकिन मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार, राजस्व विभाग के आला अधिकारी व पुलिस प्रशासन ने किसानों की बिना सूने ही कार्रवाई जारी रखी।
रिड़मलजी की ढाणी के ग्रामीणों और कटाणी रास्ते पर खेत आने वाले किसानों ने कहा कि वर्षों से बंद पड़े कटाणी रास्ते के खुल जाने से अब हमारा आवागमन सरल व सुगम होगा। युवा सरपंच पारस गुर्जर के अथक प्रयासों से लगभग 70 वर्षों से बन्द पड़े कटाणी रास्ते के खुलने से ग्रामीणों ने सरपंच पारस गुर्जर का आभार जताते हुए खुशी जाहिर की है। इस मौके पर नायब तहसीलदार रतनलाल मीणा, भूअनि गोपालसिंह जोधा, गुमानराम, पटवारी चेतनराम, ताराचंद बैरवा, सुखाराम, प्रेमाराम सहित कई प्रशासनिक आला अधिकारी, पुलिस बल व सैंकड़ों किसान ग्रामीण मौजूद थे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer