हमने CAA का वादा भी पूरा किया: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह



केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को तेलंगाना में ‘सोशल मीडिया वॉरियर्स मीट’ और ‘विजय संकल्प सम्मेलन’ को संबोधित करने के दौरान स्पष्ट किया कि, ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश भर में CAA लागू करने का वादा किया था। साल 2024 में हमने CAA का वादा भी पूरा किया। CAA के तहत किसी भी नागरिक की नागरिकता ख़त्म नहीं होगी, CAA नागरिकता देने का कानून है, छीनने का नहीं।’



दूरदर्शी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अंत्योदय की राजनीति करने वाले अमित शाह ने बांग्लादेश, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आए हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने का वादा किया था। साल 2024 में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऐतिहासिक फैसला लिया और तमाम विरोध के बावजूद देश भर में CAA को लागू करने में सफल रहे, जिसके तहत इन देशों के लाखों प्रताड़ित हिंदू, सिख, बौद्ध और जैन शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान की जाएगी।

आज अमृतकाल में प्रताड़ित शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करके उन्हें सम्मानजनक जीवन जीने की उनकी आकांक्षा को पूरा करने का काम किया जा रहा है। आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस की सरकार ने तुष्टिकरण की राजनीति के कारण CAA को लागू नहीं किया। हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में तेलंगाना की जनता ने मजलिस के प्रभाव को कम करने के लिए कांग्रेस पर अपना विश्वास जताया। लेकिन तेलंगाना विधानसभा की शुरुआत होते ही, कांग्रेस ने मजलिस के नेता को प्रोटेम स्पीकर बनाने का काम किया।



देश की जनता जानती है कि धारा 370 हटाने से लेकर, प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर के निर्माण करने तक और तीन तलाक हटाने से लेकर गरीबों के उत्थान तक – बीते 10 वर्षों में मोदी सरकार ने हर क्षेत्र में अपना किया हुआ वादा डंके की चोट पर निभाया है। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले CAA को देश भर में लागू करना अमित शाह की चाणक्य नीतियों में से एक साबित हो सकती है।

जैसे-जैसे 2024 का लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियाँ भी चुनावी मैदान में आमने-सामने आ चुकी हैं। ऐसे में कमल का पताका फहराने और 2024 में एक बार फिर से नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कमर कस ली है।

किसी भी चुनाव से पूर्व भारतीय राजनीति के चाणक्य अमित शाह की तैयारियों, उनकी रणनीतियों और संगठन के प्रति उनकी कर्मठता को देखकर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि चुनाव का परिणाम उनके हक में होगा। अमित शाह ने अपनी रणनीतियों से देश के उन राज्यों में भी भाजपा को मजबूत स्थिति में ला दिया है, जहाँ एक वक्त में भाजपा की स्थिति कमजोर थी।

यदि भारतीय राजनीति में ‘मोदी मैजिक’ का अपना जादू है तो किसी भी चुनाव में वोट बटोरने के लिए अमित शाह का नाम ही काफी है। मोदी सरकार की उपलब्धियों और पूरी की गई गारंटियों के आधार पर यह मान लेना चाहिए कि अबकी बार 400 पार और नरेन्द्र मोदी की सरकार सुनिश्चित है।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer