खाटू श्याम बाबा के फूलों से सजे आकर्षक दरबार के समक्ष बुधवार रात को भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया।

(दीपेंद्र सिंह राठौड/  बाबूलाल सैनी) पादूकलां।कस्बे के बस्सी की ढाणी स्थित खाटू श्याम बाबा के फूलों से सजे आकर्षक दरबार के समक्ष बुधवार रात को भव्य भजन संध्या का आयोजन किया गया। साधु संतों के सानिध्य में विशाल भजन संध्या का आयोजन हुआ।

श्री अच्छीनाथजी महाराज  मंदिर के महंत पीर योगी लक्ष्मणनाथजी महाराज रानाबाई मंदिर के महंत पांचारामजी महाराज जिसमें सैंकड़ों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं ने देर रात तक भजनों पर झूमते गाते जयकारे लगाए। इस अवसर पर भजन गायक दुर्गा गामड़ ने गणपति वंदना के साथ भजन संध्या शुरू कर राम आएंगे राम आएंगे  सच्चे दिल से लगा ले फरियाद सहारा तुझे श्याम बाबा देगा,,,,, बालाजीमहाराज के भजन देर रात तक एक से बढ़कर एक भजनों की स्वरलहरियां बिखेरी।

श्याम मित्र मंडल के तत्वावधान में मंदिर परिसर में भजन संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें श्याम बाबा की ज्योत जल रही थी। कलाकार नरेश प्रजापत ने सजा दो गुलशन को मेरे सरकार आए हैं, नौकर रख ले सांवरे हमें भी एक बार, बस इतनी सी तनखा देना की सुख में रहे मेरा परिवार, दीनानाथ मेरी बात, छानी कोनी थारे से प्रजापत ने हारा हूं बाबा तुझ पे भरोसा है,,, लीलण सिंगारे लुगाया गांव मंगलाचार तेजाजी परणीजे सहित बालाजी महाराज के भजन प्रस्तुत किया।

आदि भजनों की प्रस्तुति दी। तो उपस्थित श्रद्धालु भजनों पर झूमते नजर आए। रात करीब 9 बजे से शुरू हुई भजन संध्या देर रात तक चली, जिसमें श्रद्धालुओं के ऊपर इत्र की वर्षा की गई, जो आकर्षण का केंद्र रही। कलाकार विजय शर्मा ने सजा है बाबा का दरबार, तेरी महिमा अपरंपार.., नीले घोडे पर सवार, मेरा लखदातार.., मारे सिर पर है श्याम धणी को हाथ शर्मा ने राम नाम बासियो रे,,,, आदि भजन गाए और श्रद्धालु भजनों पर ताली बजाते हुए झूम उठे।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer