जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल ने किया संसदीय क्षेत्र का गहन दौरा

मेड़ता, जैतारण, ब्यावर में पहुँचकर किए कई निरीक्षण, अधिकारियों से की चर्चा

सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के साथ देखी चुनावी व्यवस्थाएं

चुनाव में कोई चूक न रहे, पूर्ण सावधानी के साथ तैयारियां सम्पन्न करें -कलक्टर।

नाथद्वारा (के के सनाढय )राजसमंद लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन दिन-रात तैयारियों में जुटा है। 26 अप्रैल को मतदान है और इसमें अब अधिक समय शेष नहीं है। इधर राजसमंद संसदीय क्षेत्र में जिले की चार विधानसभा क्षेत्र के अलावा अन्य जिलों के ब्यावर, मेड़ता, डेगाना और जैतारण विधानसभा क्षेत्र भी सम्मिलित हैं जिस वजह से चुनाव का दायरा व्यापक हो गया है। मतदान के दौरान और उसके पश्चात समन्वय में कोई समस्या नहीं हो एवं हर गतिविधि निर्विघ्न सम्पन्न हो इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) एवं राजसमंद संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी डॉ भंवर लाल निरंतर प्रयास कर रहे हैं।

कलक्टर डॉ भंवर लाल ने मंगलवार को राजसमंद संसदीय क्षेत्र का गहन दौरा किया। उन्होंने मेड़ता, जैतारण और ब्यावर पहुँचकर सहायक रिटर्निंग अधिकारियों से उपखंड कार्यालयों में बैठक कर चर्चा की और फिर वहाँ विभिन्न स्थानों पर जाकर चुनावी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केंद्रों पर उपलब्ध सुविधाएं, वेब कास्टिंग, सुरक्षा, मतदान दलों के आगमन-प्रस्थान, चुनावी सामग्री के रखरखाव, मतदान के पश्चात मशीनों को पहुंचाने सहित अन्य विषयों पर गहनता से चर्चा की। इस दौरान संबंधित रिटर्निंग अधिकारियों ने उन्हें तैयारियों से अवगत कराया और आश्वस्त किया कि तैयारियों में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। कलक्टर ने चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने और हर मतदाता को मतदान हेतु प्रेरित करने के लिए पोल डे के दिन भी स्वीप गतिविधियों का अच्छे से संचालित करने और मतदान प्रतिशत बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिक चुनाव में उत्साह से कार्य करें। कलक्टर ने कहा कि वोटिंग के लिए वॉटर आईडी के अलावा अन्य वैकल्पिक दस्तावेज़ों का भी व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए जिससे मतदाताओं को कोई परेशानी नहीं हो। इसके अलावा ग्रीष्म ऋतु को ध्यान में रखते हुए मतदान केंद्रों पर पेयजल, छाया, बैठक आदि व्यवस्थाएं समय पर सुनिश्चित करने की बात कही।
जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि यह लोकतंत्र का महापर्व है और देश का सबसे बड़ा चुनाव है। लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने में हर कार्मिक की भूमिका महत्वपूर्ण है। ऐसे में कोई भी चूक भारी पद सकती है। कलक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी मुस्तैद रहें क्योंकि 26 अप्रैल को मतदान है और अब बहुत कम समय बचा है। इससे पूर्व उन्होंने सोमवार शाम जिले के भीम का भी दौरा कर व्यवस्थाओं को देखा और अधिकारियों से चर्चा की।

Aapno City News
Author: Aapno City News

Leave a Comment

advertisement
और पढ़ें
Voting Poll
राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में कौन जीतेगा ?
  • Add your answer